All collectors should resume public hearings - Chief Secretary Usha Sharma
जयपुर राजस्थान

सभी कलक्टर फिर शुरू करें जन सुनवाई – मुख्य सचिव उषा शर्मा

जयपुर / मुख्य सचिव  उषा शर्मा ( Usha Sharma) ने सभी सम्भागीय आयुक्तों और जिला कलेक्टरों को निर्देश दिये कि आमजन की समस्याओं को ध्यान से सुनकर-समझकर उनका तुरंत निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि मार्च के अंत तक राजस्थान सम्पर्क पोर्टल (Rajasthan Sampark Portal) पर कोई भी मामले 6 माह से अधिक लंबित ना रहें।  शर्मा शुक्रवार को सभी सम्भागीय आयुक्तों और जिला कलेक्टरों (collector) साथ वीडियो – कान्फ्रेंस (video conference) के माध्यम से बैठक कर रही थीं।

मुख्य सचिव ने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर लम्बित प्रकरणों और मुख्यमंत्री जनसुनवाई में प्राप्त परिवादों को गम्भीरता से लेते हुए सभी विभागों के अधिकारियों और जिला कलेक्टर्स को निर्देश दिये कि प्रतिदिन जितने प्रकरण दर्ज हों उससे ज्यादा प्रकरणों का निस्तारण करना सुनिश्चित किया जाए, तभी लम्बित मामलों में कमी आएगी और लम्बित मामलें भी समाप्त हो सकेंगे।

[राज्यपाल कलराज मिश्र ने खाटू दरबार में की श्याम बाबा की पूजा अर्चना कर देश-प्रदेश की खुशहाली की कामना की]

उन्होंने कहा कि जनता की संतुष्टि का स्तर बढ़ाना ही हमारा मुख्य उद्देश्य होना चाहिए। मुख्य सचिव ने कहा कि जिला कलेक्टरों को पूर्व की भांति जनसुनवाई भी पुनः आरम्भ करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विभाग के सचिव जिला कलेक्टर्स के साथ नियमित बैठक कर जनकल्याणकारी योजनाओं की सतत् मॉनिटरिंग करते रहें कि जनकल्याणकारी कार्य नियमित और सही समय पर पूरे हो रहे हैं या नहीं।

वीडियो कान्फ्रेंस में प्रमुख सचिवों, सचिवों, संभागीय आयुक्तों सहित सभी जिलों के जिला कलेक्टर्स ने भाग लिया।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम