66 वें नेशनल स्कूल खेल,श्रीगंगानगर के आकाश को सिल्वर और सौरभ को मिला ब्रॉन्ज, भीलवाड़ा की नेहा ने भी जीता कांस्यà

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

जयपुर / मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में तात्या टोपे खेल स्टेडियम में 66वें नेशनल स्कूल गेम्स की जूडो स्पर्धा में श्रीगंगानगर के आकाश (गुरु हरिकशिन विद्यालय, श्रीगंगानगर) ने 81 किलोग्राम वर्ग में राजस्थान को रजत पदक दिलाया। वहीं जूडो में ही भीलवाड़ा की नेहा चौधरी (राजकीय कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय, पुर, भीलवाड़ा) एवं श्रीगंगानगर में एएसएम पब्लिक स्कूल, सीसी हैड, पदमपुर के सौरभ सोनी ने राजस्थान के लिए कांस्य पदक जीते।

इसके अलावा वॉलीबॉल स्पर्धा में राजस्थान की छात्र और छात्रा टीमों ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं ग्वालियर में बॉयज की हॉकी टीम ने चौथा स्थान प्राप्त किया।

नेशनल स्कूल गेम्स में जूडो में आकाश, नेहा चौधरी और सौरभ सोनी की सफलताओं पर शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला, शिक्षा राज्यमंत्री श्रीमती जाहिदा खान, स्कूल शिक्षा विभाग के शासन सचिव नवीन जैन, राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद के आयुक्त डॉ. मोहनलाल यादव और स्कूल शिक्षा निदेशक कानाराम ने प्रसन्नता जताते हुए बधाई दी है।

भोपाल से राजस्थान की टीम के चीफ डे मिशन (मैनेजर) श्री अनिल व्यास ने बताया कि वॉलीबाल के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में राजस्थान की बॉयज टीम ने मध्य प्रदेश की टीम को सीधे सेटों में 2-0 (25-12 व 25-11) से हराकर अंतिम 8 में जगह बनाई।

इससे पहले बॉयज टीम डीएवी, सीबीएससी बोर्ड एवं कर्नाटक को हरा चुकी है। इसी प्रकार राजस्थान की गर्ल्स टीम ने कर्नाटक को 3 सेटों के मुकाबले में 25-15, 14-25 और 25-22 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। गर्ल्स ने इससे पूर्व विद्या भारती, झारखंड और आईबीएससीई की टीमों पर जीत दर्ज की।

टेबल टेनिस के सिंगल्स में छात्रा संवर्ग में राजस्थान की दिव्या ने उत्तराखंड की कुमुद को 3-0, पलक ने उत्तर प्रदेश की आंचल को 3-0 और नेहल ने विद्या भारती की जानवी दुबे को 3-0 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। वहीं बॉयज में टीटी के एकल मुकाबलों में राजस्थान के कार्तिक ने त्रिपुरा के शुभ्र जीत दास को 3-0 से हराया।

ग्वालियर से राजस्थान की टीम के चीफ डे मिशन (मैनेजर) मोहनलाल जीनगर ने बताया बॉयज के हॉकी मुकाबलों के अंतिम चार तक का सफर तय करने के बाद राजस्थान की टीम ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ सेमीफाइनल मैच गंवा दिया। फिर कांस्य पदक के लिए खेले गए मैच में हरियाणा से हार कर वह चौथे स्थान पर रही।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम