अजमेर

पुलिस की मौजूदगी मे 77 दिन बाद कब्र से लाश निकाल कर विवाहिता के शव का किया पोस्टमार्टम

Ajmer News।अजमेर शहर के वैशाली नगर रोड स्थित क्रिश्चयन कब्रिस्तान से एक विवाहिता का शव कब्र से निकाला गया और फिर मेडिकल टीम ने शव का पोस्टमार्टम किया। पुलिस की मौजूदगी में शव को 77 दिन बाद कब्र से निकाला गया। ईसाई समुदाय में ताबूत के साथ शव को दफन किया जाता है। इसलिए शव ढाई माह तक कब्र में सुरक्षित रहता है।
वैशाली नगर के छतरी योजना में रहने वाली 29 वर्षीय विवाहिता मारिया की मौत गत 4 नवम्बर को अजमेर के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान हुई थी। मारिया की माताजी सुशीला ने पुलिस को शिकायत की कि उसकी बेटी की हत्या ससुराल वालों ने जहर देकर की है, इसलिए शव का पोस्टमार्टम करवाया जाना जरूरी है।
सुशीला ने कहा कि दहेज के लिए ससुराल वाले विवाह के बाद से ही मारिया को प्रताडि़त कर रहे थे। मारिया का विवाह दिसम्बर 2014 में छतरी योजना निवासी आशीष पेट्रिक के साथ हुआ था। ससुराल वालों ने योजनाबद्ध तरीके से पहले मारिया को जहर दिया और फिर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया। मौत के बाद शव को चुपचाप कब्रिस्तान में दफन कर दिया।
पुलिस ने सुशीला की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए शव को 77 दिन बाद कब्र से निकलवाया और पोस्टमार्टम करवाया। 21 जनवरी को जब शव को कब्र से निकाला जा रहा थाए तब पुलिस के बड़े अधिकारी भी उपस्थित रहे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मारिया की मौत के कारणों का पता चलेगा। 21 जनवरी को शहरभर में विवाहिता के शव को कब्र से निकालने की चर्चा रही।
Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम