अजमेर

किरण बेदी ने दिया स्कूली बच्चों को नशा मुक्ति का संदेश, सहजता से दिए कॅरियर संबंधी सवालों के जवाब

वर्ल्ड एंटी ड्रग्स डे पर सेंट स्टीफंस स्कूल में पुलिस की ओर से

आयोजन, पूर्व आरपीएससी चैयरमेन कुमावत रहे खास मेहमान

अजमेर (नवीन वैष्णव)। जिला पुलिस की ओर से वर्ल्ड एंटी ड्रग्स डे पर सेंट स्टीफन स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके मुख्य अतिथि रिटायर्ड आईपीएस और पूर्व आरपीएससी चैयरमेन एम. एल. कुमावत रहे। उन्होंने स्कूली बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि नशे से दुर रहकर देश के अच्छे नागरिक बनो और देश व समाज के विकास में अपना पूरा योगदान दें। उन्होंने नशे के दुष्प्रभावों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने बच्चों से विभिन्न सवाल पूछे और उनके जवाब भी बच्चों ने उत्साहपूर्वक दिए।

परिवार टूटने का कारण नशा

कुमावत ने बच्चों से प्रथम महिला आईपीएस किरण बेदी से बात करने की इच्छा जानी तो सभी ने एक स्वर में हां कहते हुए समर्थन जताया। इसके बाद कुमावत ने किरण बेदी को विडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जोड़ा और बच्चों से बात करवाई। बेदी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि नशा भी परिवारों के टूटने का कारण है। ऐसे में नशे से दुर रहना ही सबके लिए बेहतर है। उन्होंने बच्चों को नशे से दुर रहने की शपथ भी दिलवाई साथ ही बच्चां के मन में उठने वाले कॅरियर संबंधी व अन्य सवालों के जवाब भी सहजता से दिए। बच्चों से बात करके किरण बेदी भी खासी खुश नजर आई। उन्होंने कुमावत का इसके लिए आभार भी जताया।

खुद तो बचें ही दुसरों को भी बचाएं

अजमेर उत्तर वृताधिकारी डॉ दुर्ग सिंह राजपुरोहित और क्रिश्चयनगंज थानाधिकारी धर्मवीर सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बच्चों को नशे से दुर करना है। आज कक्षा 10 से 12 तक के बच्चों को कार्यक्रम के जरिए यही समझाया गया कि खुद तो इस बुराई से बचें ही साथ ही अन्य लोगों को भी इससे बचाएं। यदि कोई ड्रग्स आदि का नशा करते नजर आता है तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। जिससे कि ऐसे लोगों को भी नशे की आदत छुड़वाई जा सके।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *