दीपावली तक अजमेर डिस्कॉम हर आवेदक को देगा घरेलू कनेक्शन-भाटी

dainik reporters

Ajmer News।अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक वी.एस.भाटी ने कहा कि डिस्कॉम दीपावली से पूर्व सभी वैघ आवेदकों को घरेलू कनेक्शन जारी कर देगा। सभी कार्यालयों को घरेलू कनेक्शन के मामले में ‘‘जीरो पेंडेंसी’’ रखने के निर्देश दिए गए हैं। निगम ने तीन दिन में साढ़े चार हजार से ज्यादा कनेक्शन जारी किए हैं।

अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबन्ध निदेशक वी.एस. भाटी ने पुष्कर में घरेलू कनेक्शन शिविर का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि अजमेर विद्युत वितरण निगम द्वारा घरेलू कनेक्शन जारी करने के लिए लगाए जा रहे शिविरों में तीन दिन में साढ़े चार हजार से ज्यादा कनेक्शन जारी किए गए हैं। निगम दीपावली तक लंबित घरेलू कनेक्शन आवेदकों को कनेक्शन जारी करेगा।
भाटी ने सोमवार को भी सभी जिलों और उपखण्डों में शिविरों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि शिविर के पहले ही दिन में 1838 लंबित कनेक्शन जारी किए गए। दूसरे दिन भी 1700 में ज्यादा कनेक्शन जारी हुए हैं। तीसरे दिन एक हजार से ज्यादा कनेक्शन जारी किए गए। प्रबन्ध निदेशक ने अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि दीवाली से पूर्व सभी लंबित घरेलू कनेक्शन जारी कर उपभोक्ताओं को लाभ पहुंचाए। उन्होंने बताया कि अजमेर डिस्कॉम के 11 जिलों के सभी सहायक अभियंता कार्यालयों में शिविर आयोजित किए गए। जिन आवेदको के कनेक्शन सर्विस लाइन से ही होने है उन्हें उसी दिन शिविर के माध्यम से कनेक्शन निगम नियमानुसार कार्यवाही कर जारी किये जा रहे है एवं जिन आवेदको के लाइन वर्क का कार्य करना है उन्हें दीवाली पूर्व कार्यादेश जारी कर लाइन का कार्य पूर्ण कर कनेक्शन जारी कर दिए जाएंगे। शिविर में राज्य सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन्स की सख्ती से पालना की जा रही है। भाटी ने उपभोक्ताओं से अपील की है की वे मास्क पहनकर ही डिस्कॉम कार्यालय में आये एवं 2 गज की दूरी बनाने का विशेष ध्यान रखे।