अजमेर राजस्थान

अजमेर में महिला को डायन बताकर काटे बाल,थाने के दीवान को किया लाइन हाजिर

Ajmer News – अजमेर जिले के श्रीनगर गांव स्थित फारकिया में महिला को डायन (Woman witch) बताकर उसके बाल काटने (Hair cutting)सहित मारपीट का सनसनीखेज मामला सामने आया है। खास बात यह है कि इस मामले में पीडि़ता और उसके परिजन जब श्रीनगर थाने में शिकायत दर्ज करवाने पहुंचे तो पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की तथा डायन बताने वालों को पाबंद कर मामले को दबा दिया।  पुलिस की अनदेखी से परेशान पीडि़त ने मंगलवार को एसपी कुंवर राष्ट्रदीप को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग है। एसपी ने पीडि़ता की शिकायत पर श्रीनगर थाने के दीवान मोहनलाल चौधरी को लाइन हाजिर कर दिया।

जानकारी के अनुसार 60 वर्षीय महिला के पड़ोसी सियाराम सिंह रावत की बहू पिछले लंबे समय से बीमारी का दंश झेल रही है। सियाराम ने चिकित्सकों से उसका उपचार न कराकर तांत्रिकों के चक्कर में पड़ गया। तांत्रिक के पास बहू को ले गया जिसने तंत्र-मंत्र की विद्या से उसकी बहू का इलाज शुरू कर यह कह दिया कि पड़ोस में रहने वाली महिला डायन है और इसके शरीर में उसी ने प्रवेश कर बीमार कर दिया। तांत्रिक का यह कथन सियाराम के दिल और दिमाग में घर कर गया।

वह बहू को लेकर तांत्रिक के घर से उल्टे पैर लौटा और सीधा महिला के घर जा पहुंचा। उसके साथ उसके परिवार की महिलाएं भी थी। महिला उस वक्त घर में अकेली थी, उसे अकेला पाकर सियाराम परिवार ने डायन बताकर हमला कर दिया और कैची से उसके बाल काट दिए। महिला की चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंचा और उसको हमलावरों के चंगुल से बचाया।

पड़ोसी का कहना है कि उसने पुलिस कंट्रोल रूम को वारदात की जानकारी दी, लेकिन पुलिस कंट्रोल रूम ने उसकी सूचना को अनसुना कर दिया। कुछ देर बाद महिला का पति उसे लेकर श्रीनगर थाने पहुंचा और डायन बताने वाले तथा मारपीट करने वालों की शिकायत दी। उनका आरोप है कि पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की बल्कि डरा धमकाकर थाने से चलता कर दिया और कुछ ही देर बाद डायन बताने वालों को पाबंद कर दिया।  पुलिस की अनदेखी के चलते सियाराम परिवार के हौसले बुलंद हो गए। उन्होंने महिला को पकड़कर अपने घर ले गए और मारपीट की।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.