भीलवाड़ा राजस्थान

सात माह बाद जहाजपुर क्षेत्र में जनसुनवाई मे आएं जिला कलेक्टर, ग्राम पंचायत पंडेर व बिहाड़ा में आमजन की सुनी समस्याएं 

जहाजपुर (आज़ाद नेब) आमजन की परिवेदनाओं की सुनवाई एवं त्वरित समाधान के लिए त्रिस्तरीय व्यवस्था के तहत माह के प्रथम गुरुवार को ग्राम पंचायत पंडेर व बिहाड़ा में जिला कलेक्टर द्वारा जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जबकि क्षेत्र की अन्य कई ग्राम पंचायतों पर आज केवल कागजी जन सुनवाई होने की जानकारी मिली है।

 

जॉइनिंग करने के सात माह बाद जहाजपुर क्षेत्र में आएं जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने ग्राम पंचायत पंडेर व बिहाड़ा में एक एक घंटे जनसुनवाई करने बाद स्वस्ति धाम पहुंचकर श्री 1008 मुनिसुव्रतनाथ के दर्शन कर भोजन ग्रहण किया।

रोपा क्षेत्र से आए ग्रामीणों ने स्वस्ति धाम परिसर में ही तालाब की पाल की समस्या को लेकर, एवं नगर पालिका वार्ड नंबर 2 की पार्षद इंदिरा माली ने पट्टे बनाने, रोड व नाली निर्माण, बोरवेल लगाने, वार्ड में आंगनबाड़ी केंद्र खोलने की मांग को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। 

गौरतलब है कि जनसुनवाई की इस त्रिस्तरीय व्यवस्था में माह के प्रथम गुरुवार को ग्राम पंचायत स्तर पर पंचायत स्तरीय जनसुनवाई माह के द्वितीय गुरुवार को उपखंड स्तरीय जनसुनवाई एवं माह के तृतीय गुरुवार को जिला स्तर पर जनसुनवाई आयोजित की होनी है। इन दिवसों में अवकाश होने पर अगले दिन इस जनसुनवाई का आयोजन किया जाना। माह के द्वितीय गुरुवार को 11 अगस्त का राजकीय अवकाश होने के कारण अगले कार्य दिवस पर 12 अगस्त को उपखण्ड स्तर व तृतीय गुरुवार 18 अगस्त को जिला स्तर पर प्रातः 11 बजे से दोपहर 2 बजे वीसी के माध्यम में जनसुनवाई की जायेंगी।

Azad Mohammed nab
आज़ाद मोहम्मद नब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 के साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365