नड्डा,सिंह और शाह के बाद प्रधानमंत्री मोदी 8 को राजस्थान के दौरे पर

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

जयपुर/ राजस्थान में 3 माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा केंद्रीय नेतृत्व पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गया है और राजस्थान को जीतने के लिए केंद्र के नेता लगातार राजस्थान के दौरे कर सभाएं कर रहे हैं और इसी

कड़ी में पिछले सप्ताह ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह राजस्थान का दौरा कर जनसभा है ले चुके हैं और अब एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 जुलाई को राजस्थान के दौरे पर आ रहे हैं प्रधानमंत्री के राजस्थान दौरे को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया(NHAI) द्वारा बनाए गए जामनगर से अमृतसर तक ग्रीन कॉरिडोर का उद्घाटन बीकानेर के शिष्य के समीप ही करेंगे और नौरंगदेसर मैं एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे ।

केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर नौरंगदेसर पहुंचे। उन्होंने ग्रीन कॉरिडोर का निरीक्षण किया और इसके पास ही सभा स्थल को भी देखा। प्रधानमंत्री सीधे ग्रीन कॉरिडोर के पास ही बने हेलीपेड पर उतर सकते हैं ?

वह विशेष विमान से बीकानेर के नाल हवाई अड्‌डे और यहां से हेलिकॉप्टर से नौरंगदेसर आने की संभावना है। हालांकि इस दिशा में अब तक कोई पुख्ता जानकारी और कार्यक्रम प्रशासन की ओर से नहीं दी गई है।

राज्य सरकार की ओर से भी एक मंत्री की ड्यूटी लगाई जाएगी, जो प्रधानमंत्री के प्रॉटोकॉल में रहेंगे।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने और अधिकाधिक भाजपा समर्थकों को सभा स्थल तक पहुंचाने का जिम्मा केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के पास रहेगा। मेघवाल ही सभा स्थल की सभी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देंगे। नेशनल हाइवे ऑथेरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) की ओर से होने वाले इस कार्यक्रम में विशेष स्टेज के साथ ही आम लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी।

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियां भी बीकानेर पहुंच रही है। प्रधानमंत्री के आने से पहले नौरंगदेसर सहित हर उस क्षेत्र को स्कैन किया जाएगा, जहां प्रधानमंत्री जा सकते हैं। नाल हवाई अड्‌डे से सभा स्थल तक सभी स्थानों को भारी सुरक्षा घेरे में रखा जाएगा। बड़ी संख्या में कमांडो और सशस्त्र जवान भी तैनात रहेंगे।

प्रधानमंत्री की इस यात्रा और आम सभा को लेकर प्रदेश के भाजपा नेता प्रदेशाध्यक्ष सहित विधायक और केंद्रीय मंत्री तथा सांसद सभा में अधिकाधिक से हर जिले से कार्यकर्ताओं को लाने और भीड़ जुटाने तथा सभा को सफल बनाने के प्रयास में और तैयारियों में लग गए हैं।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम