एसडीएम वर्षा मीणा एवं एसआई गौरव कुमार की सूझबूझ से टला हादसा

 भरतपुर /कुम्हेर/राजेंद्र शर्मा जती। थाना क्षेत्र के पूँठ गांव में विगत छः महीने से पूँठ निवासी युवक के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही मध्यप्रदेश की युवती ने जिठानी और जेठ से झगड़ा करने के बाद कुम्हेर कस्बे में स्थित जलदाय विभाग की आकाशीय पानी की टँकी पर चढ़ कर डेढ़ घंटे तक हंगामा करती रही प्रशासन की समझाइश के बाद उसे टंकी से नीचे उतारा गया। युवती के टँकी पर चढ़े होने की जानकारी मिलते ही कुम्हेर थाना पुलिस एसडीएम वर्षा मीणा की अगुवाई मे उसे समझा कर नीचे उतारा गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एमपी निवासी प्राची कौशल पूँठ निवासी पालेंद्र जाट पुत्र विजय सिंह के साथ लिव इन रिलेशनशिप में पूँठ गांव में रह रही है। सुबह 11 अगस्त को अचानक एमपी निवासी प्राची कौशल और उसकी जेठानी तारा , जेठ पिंटू के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था ।युवती ने पुलिस कंट्रोल रूम को झगड़े की सूचना देने के बाद पूँठ गांव से युवती अकेली ही थाने आ गई और पुलिस के डीओ से जेठ जेठानी द्वारा मारपीट करने की बात बताई । डी ओ एएसआई नौहबत सिंह ने उससे तहरीर लिखकर लाने को कहा तो एएसआई नौहबत सिंह से उस युवती ने अपने पति से फोन पर बात करा कर तहरीर लिखने की बात कही एएसआई नौहबत सिंह ने अपने फोन से उस युवती की बात उसके पति पालेन्द्र से करा दी। वह बिना बताए ही थाने से चली गई और कस्बे में जलदाय विभाग की आकाशीय पानी की टँकी पर जा चढ़ी और हंगामा करने लगी घटना की जानकारी मिलते ही एस आई गौरव अन्य पुलिस कर्मियों साथ उसे बातों में उलझकर एसडीएम वर्षा मीणा को अवगत कराया। जब युवती टँकी पर ही ड्रामा करने लगी तो एसडीएम ने उसे छोटे लाउड स्पीकर से समझाने का प्रयास किया गया।

परंतु युवती टंकी के अधिक ऊपर होने पर उसकी आवाज उपखंड अधिकारी वर्षा मीणा की समझ में नहीं आ रही थी। फिर उपखंड अधिकारी ने उससे फोन पर बात करने की बात कही और नीचे से फोन चालू कर उसे ऊपर भेजने के लिए कहा गया।

फिर युवती ने अपनी चुनरी फाड़ कर टंकी से नीचे भेज कर मोबाइल फोन लेकर उसने अपने प्रेमी से बात करने के साथ ही एसडीएम ने उसे समझाया गया तो फिर लड़की टँकी से नीचे उतरी । इस दौरान सिटी सीओ सतीश, तहसीलदार,जलदाय विभाग के सहायक अभियंता, हल्का पटवारी सहित अन्य लोगो की भीड़ जमा हो गई।

पुलिस ने युवती को किया शांति भंग के आरोप गिरफ्तार— पानी की टँकी पर चढ़कर हंगामा करने वाली युवती के खिलाफ पुलिस शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया। वही युवती ने भी जेठ पिंटू जिठानी तारा आदि के खिलाफ भी मारपीट का मामला दर्ज कराया है।

इस प्रकार आए रिलेशनशिप में—- पीड़िता ने बताया कि पति पालेन्द्र की की भाभी तारा किसी प्रकरण में नारी निकेतन में बन्द थी नारी निकेतन भरतपुर मे ही उसकी मुलाकात एक अन्य महिला सहेली बन गई और । कुछ दिनों बाद भाभी की सहेली ने उसके पूठ निवासी देवर पालेन्द्र से मध्यप्रदेश की रहने वाली युवती से शादी करने के लिए बातचीत होने के बाद उसे पूठ लेकर आ गई। युवक और युवती बिना शादी किए ही करीब छ महीने से लिव इन रिलेशनशिप में पति पत्नी की तरह रह थे ।