जयपुर राजस्थान

निवाई में एसीबी की कार्रवाई,पटवारी ट्रेप, नायाब तहसीलदार फरार, 60 हज़ार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

टोंक (फ़िरोज़ उस्मानी)। टोंक एसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए निवाई के राजस्व पटवारी जितेंद्र बैरवा को 60 हज़ार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है, इस दौरान कार्रवाई की भनक लगने पर नायाब तहसीलदार ओम प्रकाश सिंह मौके से फरार हो गया। ज़मीन के बंटवारे में फैसला पक्ष में करवाने की एवज में ये रिश्वत की डिमांड की गई थी।

इस पूरी कार्रवाई को अंजाम टोंक एसीबी के एएसपी राजेश आर्य के नेतृत्व में की गई है। जानकारी के अनुसार परिवादी ने टोंक एसीबी में शिकायत की थी कि उसकी जमीन का एक वाद चल रहा है, जिसका तकाज़मे उसके पक्ष में करने के लिए निवाई तहसील का पटवारी जितेंद्र बैरवा डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत की मांग कर परेशान कर रहा है,बीच मे बिचौलिए का काम नायाब तहसीलदार ओम प्रकाश कर रहा था।

एसीबी ने 60 हज़ार की रकम देकर परिवादी को पटवारी के पास भेजा। रिश्वत की राशि लेते ही एसीबी ने पटवारी को गिरफ्तार कर किया। वही दूसरी और पूरी कार्रवाई की भनक लगने पर नायाब तहसीलदार मोके से फरार हो गया।

Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।