मॉल में लगी आग,लोगों में अफरा-तफरी का माहौल,एक दर्जन से अधिक दमकलों ने पाया आग पर काबू, शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है कारण

जयपुर।  विद्याधर नगर थाना इलााके में स्थित  सेंट्रल स्पाइन स्थित क्रॉस रोड मॉल में गुरुवार दोहपर अचानक आग लगने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया । आग की सूचना पर पुलिस सहित एक दर्जन से अधिक दमकल मौके पर पहुंची और कई फेरे लगाकर करीब एक घंटे की कडी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस ने बताया कि आग में इलेक्ट्रोनिक पैनल व अन्य सामान जल कर राख हो गया।

पुलिस के अनुसार क्रॉस रोड मॉल में दोपहर करीब साढ़े बारह बजे अचानक आग लग गई थी।  जिससे  अपार्टमेंट का गेट आग ली लपटों से चारों घिर गया और मुख्य गेट से निकलना मुश्किल हो गया। जिससे वहां  फंसे लोगों में  हड़कंप मच गया और  वहां चीख-पुकार मच गई।   जिससे फ्लैट में रहने वाले सैकड़ों की संख्या में लोग अंदर ही रह गए। जिन्हे सकुशल बाहर निकाला और फिर दमकलों की मदद से आग पर काबू पाया।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी जलज घसिया ने बताया कि अपार्टमेंट में ग्राउंड फ्लोर व नीचे की मंजिलों पर दुकानें हैं। ऊपर की मंजिलों पर आवासीय फ्लैट बने हैं। इनमें कई परिवार रहते हैं।

लोगों को इसका पता चलता तब तक अपार्टमेंट में काफी धुंआ भर गया। जब स्थानीय लोग निकलने का प्रयास किया तो वह निकल नहीं पाए और  फ्लैटों  में सैकड़ों की संख्या में रहने वाले लोग फंस गए। लोगों के अंदर फंसे होने की खबर से प्रशासनिक उच्चाधिकारी भी मौके पर पहुंचे और उन्हे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों की मदद से  स्नार्कल लैडर की सहायता से मॉल की ऊपरी मंजिलों पर सीढ़ियां लगाकर सकुशल बाहर निकाला गया।