राजस्थान श्री गंगानगर

नहाने गए 8 बच्चे , दो भाइयों व 3 बालिकाओं की डूबने से मौत

अनूपगढ़ (श्रीगंगानगर) / अनूपगढ़ तहसील क्षेत्र के रामसिंहपुरा थाना इलाके में गांव ग्राम पंचायत 74 जीबी एक के गांव उदासर में रविवार दोपहर को खेत में बनी पानी की डिग्गी में नहाने गए 8 बच्चे मे से एक को डूबते देख उसे बचाने के लिए उसका भाई और 3 बच्चियां पानी मे आगे उतरे लेकिन वह बचा तो नही सके और उल्टे वह 4 जने भी डूब गए । इसकी खबर लगते ही बच्चों के परिजनों में कोहराम मच गया। मृतको मे दो भाई तथा 3 बालिकाएं है ।

जानकारी के अनुसार रामसिंहपुर इलाके के गांव उदासर में खेत में बनी पानी की डिग्गी में डूबने से दो सगे भाईयों सहित परिवार के तीन अन्य बच्चों सहित पांच बच्चे डूब गए। जिसमें दो बालक व तीन बालिकाएं शामिल है। अन्य भी आपस में चचेरे, ममेरे भाई-बहन हैं। परिजनों व ग्रामीणों ने उनको तत्काल डिग्गी से निकालकर रामसिंहपुर पीएचसी पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया।

इस घटना को लेकर परिजनों में कोहराम मच गया इस हादसे की सूचना मिलने पर डीएसपी जयदेव सिहाग, थाना पुलिस व अन्य लोग पीएचसी पहुंचे। इस हादसे के बाद इलाके में शोक की लहर छा गई है।

ऐसे हुआ हादसा

ग्रामीणों के अनुसार करीब आठ बच्चे खेत में बनी की डिग्गी में नहाने के लिए गए थे। जहां एक बच्चा गहरे पानी की तरफ चला गया और डूबने लगा तो अन्य बच्चे उसको बचाने के लिए उतर गए। इस तरह पांच बच्चे डिग्गी में उतर गए और डूबने लगे।

 

बाहर रह गए तीन बच्चों ने शोर किया तो वहां पास खेत में काम कर रहा एक व्यक्ति आ गया। जिसने आवाज देकर अन्य लोगों को बुलाया तथा डिग्गी से बच्चों को बाहर निकला गया। तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद गांव के सभी बच्चों का पता किया गया। वहीं डिग्गी के पानी को खाली करवाकर भी देखा गया लेकिन वहां कोई नहीं मिला।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम