एक्शन में राजस्थान पुलिस – एएसआई समेत 7 पुलिस कर्मियों को एसपी ने किया निलम्बित

April 18, 2018 12:14 pm

कोटा ।सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद शहर में रात को बजरी भरे ट्रक के चालकों से अवैध वसूली करने वाले एएसआई समेत 7 पुलिसकर्मियों को सोमवार को एसपी ने निलम्बित कर दिया। वहीं आईजी को रिपोर्ट भेजकर उनका मुख्यालय झालावाड़ कर दिया। शहर में रात को बाहर से आने वाले बजरी के ट्रक चालकों से पुलिसकर्मी ट्रक पार करवाने की एवज में 5 से 6 हजार रुपए वसूल कर रहे थे।

एक समाचार पत्र ने पुलिस की इस अवैध वसूली के खेल को उजागर करने के लिए बजरी के ट्रक में बैठकर स्टिंग ऑपरेशन किया। इसमें बड़गांव से लेकर बोरखेड़ा तक का सफर किया। पूरे रास्ते में जितने भी पुलिसकर्मी मिले, सभी ने ट्रक चालक से रुपए ऐंठे। आईजी विशाल बंसल ने एसपी को मामले की जांच एएसपी से करवाने व अवैध वसूली करने वालों की पहचान कर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए थे।

एसपी अंशुमान भौमिया ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की जानकारी की गई। प्रथम दृष्टया वसूली करते नजर आने वाले व उस दिन रोजनामचे के आधार पर ड्यूटी पर तैनात 7 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक एएसआई समेत 7 पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर दिया। उनका मुख्यालय भी झालावाड़ किया गया है।
इन्हें किया निलम्बित –

एसपी ने बताया कि नयापुरा थाने के एएसआई शब्बीर हुसैन और कांस्टेबल बुद्धाराम, लक्ष्मण व शंकर लाल, बोरखेड़ा थाने के हैड कांस्टेबल रिषीपाल सिंह और किशोरपुरा थाने के हैड कांस्टेबल रामकिशोर व कांस्टेबल मुन्नालाल को निलम्बित किया गया है।
एसपी ने बताया कि वसूली मामले की विस्तृत जांच एएसपी शहर समीर कुमार कर रहे हैं। उनकी रिपोर्ट आने पर उस हिसाब से और भी जो पुलिसकर्मी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। गलत काम करने वाले किसी भी पुलिसकर्मी को बख्शा नहीं जाएगा।

Prev Post

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी को पद से हटाया शाह ने लिया इस्तीफा

Next Post

रेल की माँग को लेकर अकबर खान मिले गोपाल पचेरवाल से

Related Post

Latest News

काँग्रेस पार्टी महासचिवों के साथ दिल्ली में सोनिया गांधी का मंथन, कई अहम मुद्दों पर चल रही चर्चा
गहलोत कैबिनेट की बैठक आज, कई मुद्दों पर होगा बैठक में मंथन

Trending News

उदयपुर- जयपुर -उदयपुर परीक्षा स्पेशल ट्रेन सभी अनारक्षित कोच
भाजपा नेता हत्या प्रकरण - अब मंत्री जोशी के बाद सीएम गहलोत के करीबी कांग्रेस विधायक के खिलाफ FIR
चिंतन शिविर में आज राहुल गांधी के भाषण पर निगाह, स्वीकार कर सकते हैं अध्यक्ष बनने का अनुरोध
पुलिस ने 21 चोरी की मोटरसाइकिल सहित 17 चोरों की किया गिरफ्तार

Top News

राजस्थान में कक्षा 8 की छात्रा से साथी छात्र ने किया रेप
भारत पाक इंटरनेशनल बॉर्डर पर घुसपैठिया पकड़ा:पाकिस्तानी करेंसी हुई बरामद, बीएसएफ ने पुशबैक  करने की कोशिश की तो रेंजर्स ने लेने से किया इनकार
काँग्रेस पार्टी महासचिवों के साथ दिल्ली में सोनिया गांधी का मंथन, कई अहम मुद्दों पर चल रही चर्चा
गहलोत कैबिनेट की बैठक आज, कई मुद्दों पर होगा बैठक में मंथन