आतंकी संगठन से जुडी महिला सहित 5 गिरफ्तार 

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

जयपुर/ गुजरात एटीएस ने आतंकी संगठन आई एस आई एस से जुड़ी एक महिला सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनसे पूछताछ की जा रही है । प्रारंभिक पूछताछ में उनसे कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं ।

गुजरात एटीएस को गुप्त रूप से सूचना मिली थी थी पाकिस्तान के आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ खुरासान प्रोविन्स( ISKP) से जुड़े तीन युवक गुजरात के पोरबंदर दरियाई सीमा से निकलने वाले हैं।

इस पर गुजरात एटीएस ने जाल बिछाकर और गुप्त रूप से 2 दिन तक ऑपरेशन चला कर पोरबंदर रेलवे स्टेशन से तीन युवकों को हिरासत में लिया जिनके नाम उबेद नासिर मीर, हनान हयात शाॅल, और मोहम्मद अजीम शाह जो श्रीनगर के रहने वाले हैं और उन्होंने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि वह ईरान होकर इस्लामी अमीरात ऑफ अफगानिस्तान जाने वाले थे और वह तीनों आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ खुरासान प्रोविंस से जुड़े हैं उन्होंने पूछताछ में संगठन और अपने नेटवर्क का खुलासा करते हुए।

बताया कि गुजरात के सूरत की महिला सुमेरा बानू मोहम्मद हनीफ मलिक जो 103 बैग फिजा अपार्टमेंट भी उनके साथ है इस सूचना पर एटीएस ने छापा मारकर उसे गिरफ्तार कर बताया जाता है कि एटीएस को सुमेरा बानो के घर से छापे के दौरान आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ खोरासन प्रोविंस से जोड़ी काफी सामग्री भी मिली है ।

जिसे जप्त कर लिया गया है एटीएस ने इन सभी के खिलाफ अनलोकुम एक्टिविटी इवेंट एक्ट 1967 की धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और इनसे हुई पूछताछ में चौथे व्यक्ति का नाम श्रीनगर के जुबेर अहमद का बताया इस पर एटीएस में श्रीनगर में कार्रवाई की लेकिन भनक लग जाने से फरार हो गया जिसकी तलाश की जा रही है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम