जयपुर राजस्थान

राष्ट्रव्यापी रैली के लिए पीसीसी मुख्यालय में स्थापित हुआ 24 घंटे का कंट्रोल रूम

जयपुर। 4 सितंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली कांग्रेस की राष्ट्रव्यापी रैली को लेकर राजस्थान कांग्रेस में तैयारियां जोर शोर पर चल रही है। गुरुवार को तीन दिवसीय दौरे पर जयपुर आए प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने रैली में ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने को लेकर मंत्री, विधायकों, जिलाध्यक्ष और और बोर्ड निगमों के चेयरमैन की मैराथन बैठकें लेकर  राजस्थान से एक लाख लोगों की भीड़ ले जाने का टारगेट दे दिया है। प्रदेश प्रभारी अजय माकन आज भी रैली की तैयारियों को लेकर सभी जिलों के जिलाध्यक्षो से वर्चुअल संपर्क कर रहे हैं।

गुरुवार को प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने प्रभारी मंत्रियों को रैली की तमाम तैयारियां पूरी करने और ज्यादा से ज्यादा भीड़ ले जाने का जिम्मा दिया है, साथ ही वाहनों में डीजल- पेट्रोल डलवाने, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के रहने खाने का प्रबंध करने का जिम्मा भी प्रभारी मंत्रियों को दिया है,और निर्देश भी दिए हैं कि प्रभारी मंत्री अपने प्रभार वाले जिलों के विधायकों, पूर्व सांसदों, जिलाध्यक्षों और पार्टी के स्थानीय नेताओं से कॉर्डिनेशन करके अधिक से अधिक भीड़ दिल्ली लेकर जाएं।

दूसरी ओर कांग्रेस की राष्ट्रव्यापी रैली के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में 24 घंटे का कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जिसमें 8-8 घंटे की शिफ्ट के हिसाब से कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई है जो प्रदेशभर से दिल्ली जाने वाले कार्यकर्ताओं और नेताओं से कॉर्डिनेशन करेंगे। इसके अलावा 3 सितंबर को जयपुर दिल्ली हाईवे पर शाहजहांपुर बॉर्डर पर भी प्रदेश कांग्रेस की ओर से कंट्रोल रूम स्थापित होगा,जहां चेक पोस्ट भी बनाया जाएगा और महारैली में आने वाहनों का रजिस्ट्रेशन करने के साथ ही उन्हें जलपान की व्यवस्था भी कराई जाएगी।

माकन-डोटासरा करेंगे दिल्ली आने वालों का स्वागत

इधर 3 सितंबर की रात को  प्रदेश प्रभारी अजय माकन और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा 3 सितंबर की रात को शाहजहांपुर बॉर्डर पर ही दिल्ली आने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं का स्वागत करेंगे और उन्हें संबोधित भी करेंगे।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/