यूट्यूब चैनल के 5 पत्रकारों को भारी पडा उलझना, भेजा जेल, 3 फरार

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read
प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ । लखनऊ के बाज़ार खाला में 5 यूट्यूब चैनल के पत्रकारों को एक चिकित्सालय से उलझना भारी पड़ गया। पुलिस ने चिकित्सक की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर 2 को जेल भेज दिया और 3 भागने में कामयाब हो गए ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बाज़ार खाला थाना क्षेत्र में 5 यूट्यूब चैनल के पत्रकार जिनमे हसनैन जाफरी, रफी अहमद, मनोज शर्मा, सामर्थ सक्सेना और नीरज बाल्मीकि नाम के पत्रकार एक अस्पताल में विज्ञापन लेने के लिये पहुंचे।

पहले तो पत्रकारों ने प्यार से विज्ञापन मांगा लेकिन चिकित्सक ने बताया की वो भी सम्पादक है और एक अखबार चलाता है। लेकिन पांचों पत्रकार अवैध रूप से पैसा मांगने लगे। इस बीच हसनैन जाफरी चुपचाप निकल गया। तो वहां बैठे चिकित्सक ने अपने साथियों को बुलाकर मनोज शर्मा, समर्थ सक्सेना और नीरज बाल्मिकी को बैठा लिया।

और कहा की जाफरी को बुलाओ। किसी तरह मनोज शर्मा व सामर्थ सक्सेना ने जाफरी को बुला लिया। इस बीच चिकित्सक ने जाफरी और उसके एक साथी को पकड लिया और हंगामा करने लगे। मौका पाकर मनोज शर्मा, सामर्थ सक्सेना और नीरज बाल्मिक फरार हो गए ।

इसी बीच चिकित्साक ने पुलिस को बुलाकर जाफरी व रफी को पुलिस के हवाले कर दिया। थाने में जाकर जाफरी ने बताया की वो भारतीय पत्रकार महासभा का अध्यक्ष है तथा पुलिस से उसके अच्छे सम्बंध हैं।

लेकिन पुलिस ने कहा की अखबार के पत्रकार होगे तो छोड़ देंगे लेकिन यूट्यूब के पत्रकार कि मान्यता नही होती है। इस बीच जाफरी ने एक स्थानीय सम्पादक से बोला की वो उसको अपने अखबार में बताये लेकिन उस सम्पादक ने दो टुक मना कर दिया ।

इस बीच पुलिस ने जाफरी और रफी नाम के पत्रकार को जेल भेज दिया जबकी मनोज शर्मा, सामर्थ सक्सेना और नीरज बाल्मिक नामक यूट्यूब चैनल के पत्रकार फरार हो गए ।।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम