उपखंड अधिकारी व अध्यापकों में टकराव की स्थिति, होगा धरना प्रदर्शन

जहाजपुर (आज़ाद नेब) ग्रीष्मावकाश में कोविड-19 महामारी में कार्य करने के बदले अध्यापकों को निदेशक माध्यमिक शिक्षा के आदेशानुसार उपार्जित अवकाश स्वीकृत किया जाना था। काफी लंबे समय से ही जहाजपुर ब्लाक के शिक्षकों की मांग करने के बावजूद भी उपखंड अधिकारी धर्मराज गुर्जर ने अपने तानाशाही रवैया के चलते शिक्षकों को कोविड-19 महामारी के …

उपखंड अधिकारी व अध्यापकों में टकराव की स्थिति, होगा धरना प्रदर्शन Read More »

July 27, 2021 5:48 pm

जहाजपुर (आज़ाद नेब) ग्रीष्मावकाश में कोविड-19 महामारी में कार्य करने के बदले अध्यापकों को निदेशक माध्यमिक शिक्षा के आदेशानुसार उपार्जित अवकाश स्वीकृत किया जाना था। काफी लंबे समय से ही जहाजपुर ब्लाक के शिक्षकों की मांग करने के बावजूद भी उपखंड अधिकारी धर्मराज गुर्जर ने अपने तानाशाही रवैया के चलते शिक्षकों को कोविड-19 महामारी के बदले उपार्जित अवकाश के आदेश नहीं किए थे।

शिक्षक संघ राष्ट्रीय के अध्यक्ष चांदमल गुर्जर ने बताया कि पिछले सप्ताह जिला कलेक्टर को ज्ञापन प्रेषित किया था कि कोविड-19 महामारी के बदले उपखंड अधिकारी तुरंत उपार्जित अवकाश जारी करने के लिए आदेशित करावे। काफी मशक्कत के बाद कल 26 जुलाई को आदेश जारी किए थे

परंतु आज उपखंड अधिकारी ने अपने तुगलकी फरमान के आधार पर शिक्षकों की गरिमा को ठेस पहुंचाते हुए अपने आदेश को प्रत्याआहारित किया, जिससे शिक्षक समाज की गरिमा और मान-सम्मान को ठेस पहुंची और इस बात को लेकर के शिक्षक समाज में आक्रोश उत्पन्न हुआ है।

जिन शिक्षक ने राज्य सरकार के आदेशानुसार उपखंड अधिकारी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर अपनी जान की परवाह किए बिना कोविड-19 महामारी में काम किया और अपने ग्रीष्मावकाश का उपभोग भी नहीं किया। कोविड-19 में अपनी उपस्थिति दी उनके लिए निदेशक के आदेश अनुसार उपार्जित अवकाश स्वीकृत होना चाहिए।

गौरतलब है कि जिले के उपखंड गंगापुर, शाहपुरा, फुलिया कला, भीलवाड़ा शहर सहित अन्य उपखंड में उपार्जित अवकाश देने के आदेश भी हो चुके हैं। लेकिन जहाजपुर ब्लाक में उपखंड अधिकारी की हठधर्मिता के चलते यह आदेश नहीं हो पाए हैं इसलिए शिक्षक समाज में आक्रोश है कल शिक्षक संघ राष्ट्रीय के नेतृत्व में धरना दिया जाएगा और आवश्यकता हुई तो कार्य का बहिष्कार भी किया जाएगा। यह धरना अनिश्चित कालीन भी हो सकता है आदेश होने के बाद ही शिक्षक संघ धरना समाप्त करेगा।

Prev Post

सचिन पायलट पहुंचे अचानक दिल्ली, फिर सियासत मे खुसर-फुसर

Next Post

फिल्म 'RRR' का थीम सॉन्ग इस दिन होगा रिलीज

Related Post