शराबबंदी को लेकर अनूठी पहल

बोली (विनोद सांखला/राजेश मीना) । सवाईमाधोपुर जिले की बौंली उपखंड की मोरन ग्राम पंचायत के बोरखेड़ा गांव के ग्रामीणों ने शराबबंदी को लेकर अनूठी पहल की है। पहल के तहत गांव में किसी के भी द्वारा शराब नहीं बेचने का सर्वसम्मत निर्णय लिया गया है । किसान संघ के सदस्य व ग्रामीण राजेंद्र सिंह राजावत …

शराबबंदी को लेकर अनूठी पहल Read More »

September 6, 2018 2:06 pm

बोली (विनोद सांखला/राजेश मीना) । सवाईमाधोपुर जिले की बौंली उपखंड की मोरन ग्राम पंचायत के बोरखेड़ा गांव के ग्रामीणों ने शराबबंदी को लेकर अनूठी पहल की है। पहल के तहत गांव में किसी के भी द्वारा शराब नहीं बेचने का सर्वसम्मत निर्णय लिया गया है । किसान संघ के सदस्य व ग्रामीण राजेंद्र सिंह राजावत ने बताया कि शराबबंदी को लेकर पहले गुरुवार सुबह गांव में सभी वर्ग के लोगों की बैठक आहूत हुई। बैठक में सभी वर्ग के लोगों ने गांव में शराब की बिक्री पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाने के सुझाव रखें ।

इस पर उपस्थित ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि गांव में आज के बाद कोई भी व्यक्ति न शराब बेचेगा व न हीं किसी बाहर वाले को शराब बेचने देगा ।यदि गांव में कोई भी शराब बेचते पाया गया तो उसके ऊपर ग्यारह हज़ार का अर्थदंड रखा जाएगा ।

इसी के साथ गांव में किसी के द्वारा गुपचुप शराब बेचने की सूचना गठित कमेटी को देने वाले को उचित पारितोषिक देने का निर्णय भी लिया गया है ।बैठक में ग्रामीणों ने किसी प्रकार के ठेके, दुकान आदि को भी नहीं खुलने देने का संकल्प लिया है। बोरखेड़ा के ग्रामीणों की इस पहल की आस-पास के गांव में अच्छी खासी चर्चा है। गांव के सभी वर्ग के लोगों ने ग्रामीणों की इस पहल पर खुशी व्यक्त की है ।

Prev Post

जमीन व रास्ते संबंधी पुराने विवाद को लेकर तीन की हत्या ,चार को किया गिरफ़्तार

Next Post

भाजपा की चुनाव अभियान समिति के संयोजक बने गजेन्द्र शेखावत

Related Post