सवर्ण आंदोलन: सांसद बिडला के घर फैंकी चूडिया, विधायक को मारे धक्के

liyaquat Ali
3 Min Read

जयपुर। एससीएसटी एक्ट के विरोध आंदोलन लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस कडी में रविवार को कोटा में जमकर बवाल हुआ। यहां समता आंदोलन समिति के आह्वïान पर एकत्र हुए सर्व समाज के लोगों ने सांसद ओम बिडला के निवास पर जमकर प्रदर्शन किया तथा यहां समझाइश के लिए मौके पर आए विधायक संदीप शर्मा को धक्के मारकर वहां से भगा दिया। प्रदर्शन में शामिल महिलाओं ने सांसद बिडला के निवास पर चूडियां फैंककर विरोध जताया।

IMG 20180831 WA0021 1


वाकये के अनुसार राजपूताना यूथ फाउंडेशन, ब्राह्मण कल्याण परिषद और समता आंदोलन के कार्यकर्ता व सवर्ण समाज के लोग सुबह बड़ी संख्या में सांसद ओम बिडला के आवास पर पहुंचे और वहां एससी एसटी एक्ट का विरोध जताया। इसके साथ ही आंदोलनकारियों ने सांसद के घर के बाहर टायर जलाकर जमकर नारेबाजी की। लोग सांसद से मिलने की मंाग कर रहे थे। 

IMG 20180831 WA0022

किन्तु वे वहां उपस्थित नहीं थे। ऐसे में मौके पर कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा को बुलाया गया। शर्मा के वहां पहुंचते ही लोग ज्यादा भडक गए और उनका भी विरोध शुरू हो गया।

इस दौरान संदीप शर्मा से धक्का मुक्की भी की गई। हाथों में तख्तियां और फरसा लिए प्रदर्शनकारी पुलिस से उलझ गए।

पुलिस से प्रदर्शनकारियों की तीखी बहस हुई। लोगों का विरोध बढ़ते देख विधायक संदीप शर्मा मौके से खिसक गए इससे प्रदर्शनकारी भडक गए और सीएडी चौराहे पर पहुंचकर रास्ता जाम कर दिया।


प्रदर्शन की सूचना को देखते हुए सांसद के घर के बाहर पहले से ही कुछ पुलिसकर्मी तैनात थे। बड़ी संख्या में आए प्रदर्शनकारियों को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया परन्तु प्रदर्शनकारियो के गुस्से को देखते हुए पुलिस बल भी असहाय नजर आया।


इधर, एससीएसटी एक्ट के विरोध में मिशन नवभारत भी मैदान में आ गया है। इसका एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी से मिला तथा ज्ञापन सौंपा।

मिशन नवभारत के राष्टï्रीय संयोजक गुलशन बाघला ने बताया कि एक्ट की वजह से देश में सामाजिक वैमनस्यता का माहौल बनता जा रहा है और वर्ग संघर्ष की स्थिति उत्पन्न हो रही है।

उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि अगर 78 प्रतिशत लोगों पर थोपा गया यह कानून खत्म नहीं किया गया तो सामान्य वर्ग के साथ ही ओबीसी वर्ग भी सडक पर उतरकर सरकार का विरोध करेगा।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *