प्रशासनिक सुधार विभाग सचिवालय जयपुर टीम का औचक निरीक्षण, कई कार्मिक अनुपस्थित मिले, कार्रवाई होगी

Firoz Usmani
1 Min Read

Tonk news (फ़िरोज़ उस्मानी) प्रशासनिक सुधार विभाग सचिवालय जयपुर की टीम के औचक निरीक्षण में टोंक सरकारी कार्मिकों को आज सरकारी विभाग में लेट लतीफी व अनुपस्थित रहने का खामियाजा भुगतना पड़ गया है। अनुपस्थिति के साथ साथ कई अनियमितताओं को लेकर कई कर्मचारी व अधिकारियों पर गाज गिरी है।

जानकारी के अनुसार प्रशासनिक सुधार विभाग सचिवालय जयपुर की टीम शासन सहायक सचिव के. के . मंगल के नेतृत्व में आज टोंक पहुची। टीम ने विभिन्न सरकारी कार्यालयों में औचक निरीक्षण किया। टीम की सूचना पर सरकारी कार्यालयों में हड़कंप मच गया।

शासन सचिव के के मंगल के नेतृत्व में टोंक के विभिन्न सरकारी कार्यालयों में पहुँचकर उपस्थिति रजिस्टर जब्त कर लिए गए। टीम ने विभिन्न विभागों के उपस्थिति रजिस्टर की जांच की। जांच में 78 राजपत्रित अधिकारियों में से 17 अनुपस्थित मिले। इसी तरह 450 छोटे कर्मचारियों में 108 अनुपस्थित मिले।

निरीक्षण के दौरान उपस्थित पंजिलाएँ निर्धारित प्रारूप में नही मिली, तथा सीएल रजिस्टर का भी संधारण नही पाया गया। अधिकतर सरकारी कार्यालयों में मूवमेंट पंजिका का भी अभाव पाया गया।

अनुपस्थित कार्मिकों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। ज़िला स्तर पर राजपत्रितों 21.79 प्रतिशत व अराजपत्रितों की 24प्रतिशत की अनुपस्थिति मिली है।

Share This Article
Follow:
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।