T20 World Cup 2021: इस रंग में नजर आएगी टीम इंडिया, नई जर्सी लॉन्च,

Reporters Dainik Reporters
3 Min Read

T20 World Cup 2021 : इस बार बार के टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) के लिए टीम इंडिया (Team India ) की नई जर्सी लॉन्च हो गई है। बीसीसीआई (BCCI) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर कर यह जानकारी दी।

इस तस्वीर के साथ बीसीसीआई ने लिखा- “पेश है बिलियन चीयर्स जर्सी!. जर्सी का पैटर्न टीम इंडिया के फैंस से प्रेरित है. इस जर्सी का रंग गहरा नीला है।”

BCCI ने कुछ दिन पहले एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया था कि टीम इंडिया की जर्सी 13 अक्टूबर को लॉन्च की जाएगी। तब भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपनी पोस्ट में लिखा था कि जिस पल का हम सब इंतजार कर रहे हैं! 13 अक्टूबर को बड़े ऐलान के लिए हमसे जुड़ें और आज भारतीय बोर्ड ने नई जर्सी लॉन्च कर दी।

बता दें कि भारतीय टीम पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही गहरी नीले रंग की जर्सी पहन रही है, जो 1992 के विश्व कप की जर्सी से बिल्कुल मेल खाती है।

शुरुआत में बीसीसीआई का यही इरादा था कि गहरे नीले रंग की इस जर्सी का इस्तेमाल सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में ही किया जाए। हालांकि, भारतीय टीम ने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज तक इस जर्सी का इस्तेमाल किया था।

इससे पहले आयरलैंड, नामीबिया, स्काटलैंड और श्रीलंका की टीम के लिए भी नई जर्सी लॉन्च हो चुकी है।

आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सबसे पहले T20 World Cup 2021 के लिए अपनी जर्सी की लॉन्च की थी। आयरलैंड की किट हरे और नीले रंग के संयोजन वाली है। वहीं, नामीबिया, जो 2003 के बाद से अपने पहले आइसीसी टूर्नामेंट में खेल रहे हैं, उनकी जर्सी मुख्य रूप से गहरे नीले रंग की है, जबकि नामीबिया की प्रैक्टिस किट में लाल रंग की है।

स्काटलैंड की जर्सी बैंगनी तो श्रीलकां की पीली

इसके अलावा T20 World Cup 2021 में स्काटलैंड की बैंगनी किट है। श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के लिए टूनार्मेंट के लिए दो किट लॉन्च किए हैं। श्रीलंका की टीम की एक जर्सी पीले और नीले रंग की है, जबकि दूसरी जर्सी में कई रंग शामिल हैं।

हालांकि, अभी तक बोर्ड ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि ये दो किट किस वजह से अपनाई गई हैं, लेकिन संभावित रूप से देखा जाए तो टीम राउंड 1 के मैचों के बाद जर्सी बदल सकती है। ऐसे में दो जर्सी लान्च की गई हैं।

Share This Article
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.