कोहली ने तेज गेंदबाजों को अपनी पूरी ताकत से खेलने की आजादी दी है : मोहम्मद शमी

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

दुबई, (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने तेज गेंदबाजों को किसी भी चीज की चिंता न करते हुए अपनी पूरी ताकत से खेलने की आजादी दी है। 
शमी ने यह भी कहा कि कोहली के इस आत्मविश्वास ने हर गेंदबाज को अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता का प्रदर्शन करने में मदद की है। 
शमी ने कहा,”मुझे विश्वास है कि एक इकाई के रूप में आपको एक दूसरे पर भरोसा करने की आवश्यकता है। मुझे लगता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में, तेज गेंदबाज निश्चित रूप से अच्छा प्रदर्शन करेंगे जब उनके पास कप्तान का समर्थन होगा और कोहली का व्यक्तित्व ऐसा ही है। उन्हें चुनौती लेना पसंद है।”
शमी ने ‘अम्स्ट्राड इनसाइडस्पोर्ट फेस 2 फेस क्रिकेट सीरीज़’ कार्यक्रम में कहा, “कोहली स्पष्ट हैं कि वह क्या चाहते हैं और वह हमें अपनी ताकत से खेलने की आजादी देते हैं,जिससे हमें बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिलती है।” 
शमी ने कहा, “हमने एक इकाई के रूप में हमेशा एक-दूसरे की सफलता का आनंद लिया है और यदि आप पिछले कुछ वर्षों के रिकॉर्ड को देखें तो मुझे लगता है कि हमारे पास भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ पेस अटैक है। हम परेशान नहीं हैं कि उन्हें विकेट मिला और मैंने नहीं लिया या उस तेज गेंदबाज को ज्यादा मौके मिल रहे हैं। हमने हमेशा एक इकाई की तरह काम किया है और एक परिवार की तरह रहा है।” 
उन्होंने कहा, “एक दूसरे की सफलता की सराहना करना ही हमारी मुख्य ताकत है।” 
भारतीय तेज आक्रमण में शमी, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और ईशांत शर्मा शामिल हैं। पिछले कुछ वर्षों में भारतीय पेस अटैक ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है और भारतीय टीम की टेस्ट जीत में असाधारण भूमिका निभाई है।
शमी वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा हैं। पंजाब की टीम आईपीएल 2020 की अंकतालिका में चार मैचों में 2 अंक के साथ सातवें स्थान पर है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम