दिग्गज क्रिकेटरों ने दी भारतीय टीम को बधाई ,BCCI ने की पांच करोड़ रुपये देने की घोषणा

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

ब्रिस्बेन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला 2-1 से जीतने के बाद विराट कोहली,सौरभ गांगुली और सचिन तेंदुलकर समेत कई दिग्गज क्रिकेटरों ने भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी है।

भारतीय टीम के नियमति कप्तान विराट कोहली, जो पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट आए थे, ने ट्वीट किया,” क्या शानदार जीत है। एडिलेड के बाद जिसने भी हम पर शक किया, खड़े होइए और देखिए। शानदार प्रदर्शन, लेकिन जो दृढसंकल्पता और इच्छाशक्ति थी वो पूरी सीरीज में अलग ही थी। पूरी टीम के खिलाड़ियों को, प्रबंधन को बधाई। इस ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाओ दोस्तों।”

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने टीम को पांच करोड़ रुपये का बोनस देने की घोषणा देते हुए ट्वीट किया, “शानदार जीत.. आस्ट्रेलिया जाकर इस तरह से सीरीज जीतना.. इसे भारतीय क्रिकेट इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा.. बीसीसीआई टीम को पांच करोड़ रुपये का बोनस देगी। इस जीत का मूल्य किसी भी आंकड़े से ज्यादा है। टीम के हर सदस्यो को बधाई।”

महान बल्लेबाज सचिन ने लिखा, “हर सत्र में हमें एक नया हीरो मिला। जब भी हमें चोट लगी, हम खड़े रहे और लड़ाई लड़ी। हमने बिना डरे खेलने के लिए सीमाओं को बढ़ाया लेकिन लापरवाह क्रिकेट नहीं खेली। चोटों और अनिश्चित्ताओं का सामना आत्मविश्वास के साथ किया। सबसे शानदार सीरीज जीत में से एक। भारत को बधाई।”

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस. लक्ष्मण ने कहा, “भारत के लिए ऐतिहासिक जीत। जब जरूरत पड़ी युवाओं ने प्रदर्शन किया। गिल और पंत आगे रहे। रवि शास्त्री और पूरे सपोर्ट स्टाफ को बधाई। इस टीम पर गर्व है। यह लंबे समय तक याद रखी जाएगी।”

उन्होंने आगे लिखा, “अजिंक्य राहणे ने टीम की शानदार कप्तानी की। युवाओं को आत्मविश्वास दिया। पुजारा ने एक बार फिर अपनी क्षमता दिखाई। युवा गेंदबाजी आक्रमण को नहीं भूला जा सकता। शानदार टीम प्रयास।”

टीम के पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने लिखा, “शानदार खेल के लिए भारतीय टीम को बधाई। बेहतरीन परिणाम के साथ शानदार टेस्ट सीरीज। उम्मीद है कि चार दिवसीय टेस्ट मैच को लेकर हो रही चर्चा का अंत हो जाएगा।”

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट किया,”भारतीय टीम ने लचीलापन दृढ़ संकल्प जैसे शब्दों को चरित्रार्थ किया। आपने पूरे देश को प्रेरित किया है। शाबाश अजिंक्य रहाणे, रवि शास्त्री और खिलाड़ी। मोहम्म सिराज, ऋषभ पंत, शुभमन गिल को विशेष बधाई।”

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम