आईएसएल-7 : सुपर-सब पंडिता और एंगुलो ने गोवा की दिलाई रोमांचक जीत

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

गोवा,। सुपर-सब इशान पंडिता और फिर करिश्माई विंगर इगोर एंगुलो द्वारा अंतिम 10 मिनट में किए गए गोलों की मदद से एफसी गोवा ने बुधवार रात हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के 43वें और इस साल के अंतिम मुकाबले में हैदराबाद एफसी को 2-1 से हरा दिया।

इस मुकाबले के 86वें मिनट तक हैदराबाद की जीत पक्की लग रही लेकिन इसी मिनट में ब्रेंडन फर्नांडिस की जगह लेने मैदान पर आए पंडिता ने एक मिनट बाद ही शानदार गोल करते हुए गोवा को 1-1 की बराबरी दिला दी और फिर इस सीजन में गोवा के लिए संकटमोचक बनकर उभरे एंगुलो ने इंजुरी टाइम में गोल करते हुए उसे 2-1 से आगे कर दिया। गोवा की टीम इस स्कोर का बचाव करने में सफल रही और सीजन की चौथी जीत के साथ अंक तालिका में 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।
दूसरी ओर, इस सीजन में लगातार तीसरी हार झेलने वाली हैदराबाद की टीम 9 अंकों के साथ तालिका में आठवें स्थान पर है।
पहला हाफ का टेक्टिकल रहा। दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ कई हमले किए लेकिन दोनों के सारे हमले विफल रहे। नतीजतन, इस हाफ में कोई गोल नहीं हो सका। पहले हाफ में दोनों टीमों की रक्षापंक्ति ने अच्छा खेल दिखाया।
मैच के 57वें मिनट में हैदराबाद के कप्तान एरिडेन सांटाना ने डेडलाक तोड़ दिया। सांटाना ने आशीष राय की मदद से गोल करते हुए हैदराबाद को 1-0 से आगे कर दिया। 86वें मिनट में गोवा ने एक और बदलाव किया। ब्रेंडन के स्थान पर इशान पंडिता मैदान पर आए और आने के एक मिनट बाद ही गोल कर स्कोर 1-1 कर दिया। इशान ने यह गोल कप्तान इदु बेदिया के एसिस्ट पर किया।
 मैच बराबरी की ओर बढ़ता दिख रहा था लेकिन तभी सुपर-सब अल्बर्टो नोग्वेरा के एसिस्ट पर गोल करते हुए एंगुलो ने हैदराबाद का दिल तोड़ दिया। इस तरह जो टीम 10 मिनट पहले जीत रही थी, उसे सीजन में हार की हैट्रिक झेलनी पड़ी।
Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम