स्पार्किंग के चलते ट्रांसफार्मर में लगी आग, बिजली कर्मियों ने जान जोखिम में डाल आग पर पाया काबू

Azad Mohammed nab
2 Min Read

जहाजपुर (आज़ाद नेब) बिजली के तारों में स्पार्किंग होने की वजह से खेत पर लगे ट्रांसफार्मर में आग लग गई, बिजली कर्मियों ने जान जोखिम में डाल आग पर काबू पाया।

IMG 20211223 WA0008

जानकारी के मुताबिक जालमपुरा फिडर के लोडीचरा सर्किल पर स्थित किसान सलीम मोहम्मद के खेत में लगे बिजली के ट्रांसफार्मर में तारों के स्पार्किंग चलते आग लग गई। अचानक लगी आग से किसान घबरा गया। पास में ही काम कर रहे अपने भाइयों को बुलाकर जलते हुए ट्रांसफार्मर पर मिट्टी फेंक कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन सफल ना हो सके। तुरंत ही बिजली विभाग के लाइनमैन अवधेश मीणा को सूचना दी।

IMG 20211223 WA0007

सूचना मिलते ही लाइनमैन ने मौके पर पहुंचते ही समझदारी दिखाते हुए विद्युत आपूर्ति को बंद करवाया लेकिन तब तक ट्रांसफॉर्मर काफी आग पकड़ चुका था। स्थिति इतनी खराब हो चुकी थी कि आग पर काबू पाना मुश्किल था। लेकिन तुरंत ही लाइनमैन ने अपने साथी अशोक गौतम एवं एफआरटी टीम को सूचना देकर मौके पर बुलवाया। सीनियर लाइनमैन अशोक गौतम ने बिना देर किए अपनी सुझबुझ दिखाते हुए अपने साथी अवधेश मीणा, महावीर शर्मा, महेंद्र मीणा एवं किसान हकीम मोहम्मद, सलीम मोहम्मद सिराज मोहम्मद, दिलखुश अली को पास में भरे पानी लाने को कहा तकरीबन 10 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद बिजली कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। ऐसे कार्मिकों के हौसलों को सलाम वैसे इस हादसे कोई हताहत नहीं हुआ है।

Share This Article
Follow:
आज़ाद मोहम्मद नेब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 ,लाइव टुडे, साधना प्लस, सरेराह, हुक्मनामा समाचार, जयपुर टाइम्स साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365