राजस्थान में एक और अधिकारी के बेटे-बहू ने की आत्महत्या, 9 माह पहले ही हुई थी शादी

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read
प्रतीकात्मक चित्र

जयपुर/ राजस्थान में एक बार फिर एक और अधिकारी के बेटे बहू ने एक साथ जहर खाकर आत्महत्या कर ली आत्महत्या के पीछे के कारण पता नहीं चल पाया है।

घटना आदर्श नगर थाने इलाके के शिव शंकर कॉलोनी मे रहने वाले आईबी अधिकारी के यहां की है । थाना अधिकारी विष्णु खत्री के अनुसार हेमंत साहू (26) और हेमलता (21) की 9 महीने पहले अप्रैल में शादी हुई थी।

गुरुवार रात करीब 10 बजे दोनों ने सुसाइड कर लिया था। थाना अधिकारी के अनुसार हेमंत स्वभाव से काफी क्रोधित था। शादी के बाद से वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। रात में दोनों के बीच क्या बहस हुई यह सामने नहीं आया है। लेकिन परिजनों ने बताया कि पहले हेमंत ने क्रोध में अपने हाथ की नसें काट दी और इसके बाद उसने जहर पी लिया। यह देखकर हेमलता ने भी जहर खा लिया।

दोनों अपने कमरे में थे। पिता खाना लेकर ऊपर जा रहे थे। तभी हेमलता की जोर से आवाज आई- पापा बचाओ। उनके हाथ से खाने की थाली छूट गई। उन्होंने बड़े बेटे को आवाज लगाई। उसने दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो दोनों अचेत पड़े थे। परिवार के लोग दोनों को एसएमएस अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां दोनों की मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार सुसाइड के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है। हेमंत बेरोजगार था और प्रतियोगी परीक्षाओ की तैयारी कर रहा था। पिता सेंट्रल इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) में यूडीसी है। घर के नीचे एक किराणे की दुकान है। जिसे बड़ा भाई चलाता है।

विदित है कुछ दिनों पूर्व ही जोधपुर वरिष्ठ आईएएस अधिकारी की पुत्रवधू ने शादी के 2 महीने बाद ही आत्महत्या कर ली थी

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम