जवानों ने लिया प्रण, भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज करेंगे बुलंद

Manish Bagdi
2 Min Read

Deoli News/Dainik Reporter: सीआईएसएफ (CISF)आरटीसी परिसर में सोमवार को सतर्कता सप्ताह (Vigilance week ) के तहत सुरक्षा बल के डीआईजी दिग्विजय कुमार सिंह (DIG Digvijay singh)ने जवानों को इमानदारी व भ्रष्टाचार उन्मूलन (Eradication of corruption) को लेकर शपथ दिलाई।

इस मौके पर डीआईजी ने डीआईजी ने जवानों को जवानों को इमानदारी पूर्वक कार्य करने, अपने काम में पारदर्शिता रखने, साथ ही भ्रष्टाचार के खिलाफ उन्मूलन की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को, हर नागरिक को व हर कर्मचारियों को अपने कार्य क्षेत्र में पारदर्शिता व इमानदारी पूर्वक कार्य करना चाहिए।

इस मौके पर वरिष्ठ कमांडेंट भूपेंद्र सिंह, सहायक कमांडेंट नवीन कुमार, उप कमांडेंट अनीता दलाल, जगराम मीणा समेत सुरक्षा बल के कई अधिकारी व जवान उपस्थित थे।

इसी तरह सीआईएसफ छठी व नवी बटालियन में सतर्कता सप्ताह के तहत कमांडेंट एस एस दलाल ने जवानों व अधिकारियों को शपथ दिलाई। सतर्कता सप्ताह के तहत बटालियन की ओर से प्रतिदिन अलग अलग कार्यक्रम होंगे।

इनमें रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया जाएगा। विद्यालयों में जाकर छात्र-छात्राओं को भ्रष्टाचार के खिलाफ जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा वाद विवाद व निबंध प्रतियोगिता समेत कई कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रम में सहायक कमांडेंट महावीर सिंह, जेके कृष्णन समेत अधिकारी व जवान उपस्थित थे।

Share This Article
Follow:
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।