शोकाभिव्यक्ति के बाद राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

liyaquat Ali
3 Min Read
File Photo - Vidhan sabha

Jaipur news। राजस्थान विधानसभा कार्यवाही शनिवार सुबह 11 बजे शुरू हुई। सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद वर्तमान में पारित उन विधेयकों का विवरण सदन के पटल पर  रखा गया है, जिन पर राज्यपाल से अनुमति प्राप्त हो गई है। संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ने संशोधित किए जाने वाले विधेयक भी सदन की पटल पर  रखे। सदन में पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, नागालैंड तथा मणिपुर के पूर्व राज्यपाल डॉ. अश्विनी कुमार और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल समेत प्रमुख दिवंगत जनों के निधन पर शोक प्रकट करते हुए दो मिनट तक मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। शोकाभिव्यक्ति के बाद विधानसभा डॉ. जोशी ने सदन की कार्यवाही सोमवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

 
इससे पूर्व संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य ( संव र्धन और सरलीकरण ) राजस्थान संशोधन विधयेक 2020, कृषक (सशक्तीकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार, राजस्थान संशोधन विधेयक 2020, आवश्यक वस्तु (विशेष उपबंध और राजस्थान संशोधन विधेयक) 2020, सिविल प्रक्रिया संहिता संशोधन विधेयक, पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान संशोधन विधेयक 2020 और राजस्थान महामारी संशोधन विधेयक 2020 सदन की पटल पर रखे गए। इन विधेयकों पर सोमवार को सदन में चर्चा की जाएगी।
 
शोकाभिव्यक्ति के दौरान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने दिवंगत हुए नेताओं के जीवन और उनके कार्यों के बारे में सदन में विस्तार से प्रकाश डाला। सदन ने असम की पूर्व मुख्यमंत्री सैयदा अनवरा तैमूर, पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवंतसिंह, पूर्व सांसद और विधायक हरिसिंह, पूर्व सांसद राधाकृष्ण बिरला, पूर्व विधायक जकिया, पूर्व विधायक हीरालाल मीणा, शिवसिंह, रामेश्वर भारद्वाज और 16 सितम्बर को कोटा जिले के खातौली क्षेत्र स्थित मोठड़ा ग्राम के पास चंबल नदी में नाव पलटने से हुई हृदय विदारक दुर्घटना में मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। 
शनिवार को विधानसभा में प्रश्नकाल और शून्यकाल नहीं हुआ। कोरोना महामारी को दृष्टिगत रखते हुए विधानसभा आने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग की गई।  सदन में भी विधायकों ने दो गज दूरी का पालन करते हुए मॉस्क्‍ लगाकर ही अपना स्थान ग्रहण किया।
Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.