Satta matka नंबर निकले की ट्रिक सबसे आसान, देखें
न्यूज़

Satta matka नंबर निकले की ट्रिक सबसे आसान, देखें

Satta Matka Number Nikle ki aasan trick: भारत में आज बहुत से ऐसे लोग है जो सट्टा लगाते है। सन 1961 में रतन खत्री ने सट्टा मटका के नाम से जाने वाले इस खेल की शुरुआत की थी। पहले सट्टा किंग (Satta King) को सट्टा मटका के नाम से जाना जाता था। तब से लेकर आज तक Satta खेल खेला जाता हैं।

सट्टे के कई स्वरूप हो चुके है जिनमे दिसावर सट्टा (Disawar Satta), कल्याण मटका (Kalyan Matka) और गली दिसावर (Gali Disawar) हैं। यही कारण है कि यह खेल सट्टा किंग (Satta King) या सट्टा मटका (Satta Matka) के नाम से भारतीय लोगो के बिच काफी पॉपुलर हैं।

भारत में कई लोग है जो सट्टा किंग (Satta King) या सट्टा मटका (Satta Matka) में पैसा लगाते हैं। ये सभी आज के सट्टे का नंबर, सट्टे का नंबर निकालने का गणित, Satta सूत्र आदि निकलना सीखना चाहते है। ऐसे में यदि आप भी जानना चाहते है कि Satta Number Kaise Nikale तो हम आपको सट्टा नंबर निकालने के बारे में बताएँगे।

Satta Matka क्या 

सट्टा (SATTA) का मतलब जुआ से हैं और मटका (MATKA) का मतलब बर्तन से हैं। दोनों का अर्थ यह हैं कि जिस बर्तन के माध्यम से एक संख्या निकाली जाती है उसे Satta Matka के नाम से जाना जाता हैं। सट्टा मटका में 00 से 99 तक की संख्याएँ होती हैं, जिन्हें Satta Number के रूप में जाना जाता है। यह एक लॉटरी है जिसमे किसी बर्तन के माध्यम से एक नंबर निकाला जाता हैं और जिस भी व्यक्ति का सट्टा नंबर निकलता है वह जीतता है। इसी वजह से इस प्रक्रिया को Satta Matka कहते हैं।

आपको यहाँ पर सट्टे का नंबर निकालने का गणित बताएँगे। आप चाहे दिसावर सट्टा (Disawar Satta), कल्याण मटका (Kalyan Matka) या गली दिसावर (Gali Disawar) में पैसा लगाए हो। आप बताये गए सट्टे का नंबर निकालने के तरीके से कल आने वाला सट्टे का कन्फर्म नंबर पता कर सकते हैं।

दिसावर चार्ट

सट्टा का नंबर निकलने के लिए दिसावर चार्ट बहुत काम की चीज हैं. आप किसी भी सट्टे का सही नंबर निकलना चाहते है तो आपको कल्याण चार्ट  को समझना होगा. जब आप पिछले कल्याण चार्ट को समझ लेते है तो आप एक कंफर्म सट्टा नंबर निकाल सकते हैं .सट्टे का कन्फर्म नंबर या सट्टा जोड़ी नंबर या सट्टा पत्ती का आंकलन बीते एक महीने, एक पखवारे और एक सप्ताह की चाल के आधार पर होता है.

disawar chart

कल्याण चार्ट

सट्टा का नंबर निकलने के लिए Kalyan Chart बहुत काम की चीज हैं. आप किसी भी सट्टे का सही नंबर निकलना चाहते है तो आपको कल्याण चार्ट और कल्याण जोड़ी को समझना होगा. जब आप पिछले कल्याण चार्ट को समझ लेते है तो आप एक कंफर्म सट्टा नंबर निकाल सकते हैं .सट्टे का कन्फर्म नंबर या सट्टा जोड़ी नंबर या सट्टा पत्ती का आंकलन बीते एक महीने, एक पखवारे और एक सप्ताह की चाल के आधार पर होता है.

आप इस तरीके से समझ सकते है बीते चार दिनों में दिसावर गली सट्टा में क्रमश: 26, 72, 01 और 03 नंबर आया है। ऐसे में पांचवे दिन के लिए ब्लैक सट्टा किंग या यूपी सट्टा किंग का जोड़ी नंबर निकालने के लिए चारों दिनों के नंबरों को आपस में जोडऩा होगा।

26 का आपसी जोड़ होगा आठ, इसी प्रकार 72 का आपसी जोड़ होगा नौ, जबकि एक और तीन का आपसी जोड़ क्रमश एक और तीन होगा। इसके बाद 8 और 9 को जोडक़र छोटा नंबर लेना होगा। इसके बाद 9 और 1 को जोडक़र छोटा नंबर लेना होगा।

kalyan chart

अंत में एक और तीन को जोडऩा होगा. इस प्रकार आपके सामने सात, जीरो, चार का अंक होगा. यानी कि 704। अंत में 704 को पुरानी तरकीब से जोडऩे पर यानी सात और जीरो तथा जीरो और चार को जोडऩे पर अंक मिलेगा 74. यही होगा आने वाले दिन का सटीक नंबर।

पिछली सट्टा चाल के हिसाब से आज का सट्टा नंबर और सट्टा जोड़ी छोटी चाल से निकलेगा. सट्टा नंबर निकालने के लिए सट्टा बाजार रिजल्ट चार्ट देखना होता है। आपको रोजाना आने वाला सट्टे का कन्फर्म नंबर निकालने के लिए चार-पांच घंटे एकाग्र होकर काम करना होगा।

डिस्क्लेमर: जब आप सट्टा खेलते हैं, तो सभी समस्याओं और समस्याओं के लिए केवल आप ही जिम्मेदार होते हैं। आप सट्टा या सट्टेबाजी के बारे में जो सीखते हैं उसके लिए हम जिम्मेदार नहीं हैं। सट्टा खेलना और सीखना पूरी तरह से आपकी जिम्मेदारी है। इसलिए, हम किसी भी समस्या या किसी कारण के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।हमने आपको इस आर्टिकल में Satta Number Kaise Nikale के बारे में बताया हैं। आप इस पोस्ट के माध्यम कल आने वाला सट्टे का नंबर और आज का सट्टे का नंबर आसानी से निकाल सकते हैं। यही एकमात्र सट्टे का नंबर जानने का मंत्र हैं।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.