क्या सट्टा बाजार शेयर मार्केट है?

दोस्तों आपकों मालूम है सट्टा बाजार (Satta Bazar) ही मान लो है जिसमें 99.99% लोग नुकसान देते हों उसे सट्टा बाजार(Satta Bazar) ही कहेंगें जिस बाजार में .01% चालाक लोग बैठे हों सिर्फ जनता को ठगने के लिये ही और जनता को मीडिया द्वारा उल्लू बनाकर फर्जी कंपनिया बना कर और वायदा बाजार बना कर …

क्या सट्टा बाजार शेयर मार्केट है? Read More »

July 2, 2021 6:03 pm

दोस्तों आपकों मालूम है सट्टा बाजार (Satta Bazar) ही मान लो है जिसमें 99.99% लोग नुकसान देते हों उसे सट्टा बाजार(Satta Bazar) ही कहेंगें जिस बाजार में .01% चालाक लोग बैठे हों सिर्फ जनता को ठगने के लिये ही और जनता को मीडिया द्वारा उल्लू बनाकर फर्जी कंपनिया बना कर और वायदा बाजार बना कर डे ट्रेडिंग करा कर फ्यूचर कॉन्ट्रैक्ट का मतलब ही सट्टा (Satta) होता है सेंसेक्स निफ्टी वायदा ये सब क्या है सट्टा (Satta) ही तो है सही मायने में बाजार का निर्माण ही सट्टे(Satta) के लिए हुआ है .

केंद्र सरकार को यहां से फ्री का टैक्स मिलता है बड़े व्यापारियों बडे नेताओं और बडे अधिकारियों का रिश्वत का धन इन्ही शेयरमार्केट में सफेद होता है वो भी बगैर टैक्स दिये है ना अजीब जानकारी किसी भी कंपनी को उठा कर देख लो जो मुनाफा देने वाली कंपनिया हैं उसके शेयर आम पब्लिक के पास होंगे ही नहीं होंगे तो बहुत कम मात्रा में बाकी सब माल तो फंड हाउस नाम के डकैतों के पास है अब फंड हाउस भी लुटेरे गिरी कर रहे हैं सेकड़ो तरीके बना रखे हैं पब्लिक को लूटने के शासन प्रशासन की तरह बंदरबांट करने में लगे रहते हैं.

Satta Matka अब जैसे बाजार को तोड़ रहे हैं सब माल दस दस गुनी कीमत पर पकड़ा आये हैं बेचारी भोली भाली जनता को और अभी भी पकड़ा ही रहे हैं जनता को फण्ड हाउस नाम के डकैत जो मीडिया कह रहा है निवेशकों का आज इतने लाख करोड़ का नुकसान हुआ आज इतना हुआ कहाँ नुकसान हुआ निवेशकों का नुकसान तो भोले भाले लोगों का हो रहा है जो बेचारे बगैर जानकारी के इस लालचीयों के खेल में फस जाते हैं सारा मार्केट अपनी असली कीमत से बहुत ऊपर कार्य कर रहा है सही रेट खरीदने के अभी भी नहीं आये हैं स्टॉक मार्केट में निवेश किसी भी स्टॉक के EPS(अर्निंग पर शेयर) और डिविडेंड को जरूर देखें.

कंपनी की सेल देखें प्रॉडक्ट की क्वालिटी देखकर आगे क्या भविष्य लगता है इस कंपनी का और आने वाले दो महीने में शायद शेयर सही रेट पर मिलेंगे अधिक से अधिक डिविडेंड और EPS देख कर ही हाथ डालें किसी भी कम्पनी की जानकारी के लिए NSE और BSE की बेवसाइट पर जाकर ही सही जानकारी लें फ्री वाली मार्किट की जानकारी सटीक होने की कोई गारंटी नहीं होती है मई 2020 तक ये देखें की किस कम्पनी का क्या परिणाम आया है तीन महीने का परिणाम देखें फिर सालाना परिणाम देंखे और पांच साल का परिणाम देखें .

फिर निवेश करें हाँ इस कंपनी के शेयर की कीमत बढ़ेगी इस आधार पर निवेश ना करें बैंक पोस्ट ऑफिस FDR PPF आदि से ज्यादा टैक्स फ्री इनकम कैसे मिलेगी इस नजरिये को आधार बनाकर ही निवेश करें फ्यूचर निफ्टी बैंक निफ्टी काल पुट और जाने क्या नाम के धनखींचू यंत्रो से दूर रहें सरकारी कंपनियों या किसी भी ग्रुप की मूल कंपनी में ही निवेश करें वो भी धीरे धीरे अब जब खरीदने का समय आ रहा है.

नहीं यह सट्टा बाजार नहीं हैं बस इसमें आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी इसे अच्छे से समझने के लिए ।

यहां होता क्या हैं लोग इसमें आते ही बहुत सारा पैसा कमाना चाहते हैं । जिन्हें दिल लगाकर काम करना होता हैं वो सीखने पर ज्यादा जोर देते हैं । जिनका सीखने पर ध्यान ज्यादा होता हैं उनके दिमाग में यह घटिया प्रश्न नहीं आता ।

बस एक चीज हैं जो मैं यहां कहना चाहूंगा कि यहां कोई भी Strategy 100 % काम नहीं करती हैं यहां तक कि Technical analysis भी नहीं .

 

पिछले 40 दिनों में मैंने बहुत सारी Strategy सीखी हैं लेकिन पैसे में बहुत ही साधारण सी Strategy से कमा रहा हूं । जो मैंने 6 महीने पहले सीखीं बस उसको बहुत अच्छे से उपयोग करना सीख लिया हैं . मैं रोज काम नहीं करता बस जब मेरा system बिल्कुल Clear signal देता है तभी काम करता हूं ।

ये दिमाग से बिल्कुल निकाल दीजिए कि यह सट्टा बाज़ार हैं .

 

अगर किसी को लगता हैं कि यह सट्टा बाजार हैं तो वह खुद से सवाल करें कि उसने मेहनत कितनी की हैं इसके लिए ।

मैं एक ऐसे इंसान को भी जानता हूं जिसने अपनी मेहनत की 3–4 साल की savings इसमें गवां दी लेकिन वो अपनी मेहनत की वजह से आज बहुत अमीर हैं इसी मार्केट की वजह से

सोते जागते उठते बैठते उसके दिमाग में बस एक ही चीज रहतीं हैं वो हैं .शेयर बाजार और उस बंदे की Accuracy 80–90% हैं .

लेकिन जनता के पास मई 2020 में धन ही नहीं होगा सब ये फंड हाउस ही खा गये मेरा पोर्टफलियो इस समय 27.72% नीचे है लेकिन में खुश हूँ क्योंकि अब में जो शेयर खरीदूंगा वो मुझे बहुत नीचे पर मिल रहे हैं अभी और भी नीचे मिलेंगे लेकिन आने वाले वर्षों में मेरा डिविडेंड बहुत बढ़ जायेगा वो डिवीडेंड और मुफ्त के शेयर ही मेरी इनकम है मेरे कुछ शेयर जैसे NHPC. SJVN ltd. NLC INDIA.IOC. OIL INDIA.BPCL पेट्रोनेट LNG.VEDANTA LTD. BANCOINDIA.United Drilling Tools.GHCL LTD PPAP Automotive Limited.CUPID. RPG LIFE.FEDERALBANK. NCC LTD.PTL Enterprises Limited.REC LTD.PTC INDIA LTD .GTPL LTD engineersindia LTD .ITC LTD SBI RELIANCE industries.

इंफोसिस.WIPRO आदि अभी इन में से काफी कुछ शेयर काफी ऊपर हैं कुछ सही रेट पर हैं लेकिन अभी BUY ना करें अप्रैल के बाद देखें डे ट्रेडिंग वाले ना खरीदें सिर्फ निवेशक जिनका नजरिया सिर्फ अधिक से अधिक टैक्स फ्री ब्याज और FD आदि से ज्यादा रिटर्न लेना हो वो ही SIP के तरीके से निवेश करें मेने इन शेयरों के नाम सिर्फ आपको समझाने की दृष्टि से किया है.

 

 

Prev Post

रेलवे यार्ड में क्लिंकर की लोडिंग एव अनलोडिंग को स्थाई रूप से बन्द कराने की मांग को लेकर जिला कलक्टर हिमान्शु गुप्ता को ज्ञापन सौंपा

Next Post

टोंक सहित 5 जिलों में नये 8 नये कोर्ट खोलने का अनुमोदन

Related Post