Satta king : What is Satta king? | सट्टा मटका की पूरी जानकारी

Satta king: What is Satta king? , Full details of satta matka

Satta King: What is Satta King? : सट्टा मटका की पूरी जानकारी: भारत में सट्टा किंग (Satta King)की शुरुआत आजादी से पहले की मानी जाती है. उन दिनों सट्टा मटका पारंपरिक तरीके से खेला जाता था. आज तकनीक के बढ़ते प्रभाव के कारण सट्टा किंग (Satta King) ऑनलाइन खेला जा सकता है लेकिन पहले सट्टा मटका ऑनलाइन नहीं खेला जाता था.

उस समय घड़े के अंदर पर्चियां डाली जाती थीं और उसमें से नंबर निकाला जाता था. प्राचीन काल में मटका का प्रयोग होने के कारण इस खेल को आज भी सट्टा मटका(Satta Matka) कहा जाता है. Satta Kingशुरुआत में कपास की कीमत पर सट्टा लगाया जाता था, जिसे न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से टेलीप्रिंटर के जरिए बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज को भेजा जाता था. उस समय कपास के शुरुआती और बंद भाव पर सट्टा लगाया जाता था.

मटका जुआ (Matka jua)या सट्टा सट्टेबाजी और लॉटरी का एक रूप है जिसमें मूल रूप से न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज में प्रसारित कपास के शुरुआती और बंद भाव पर पर दांव लगाना शामिल था. यह भारतीय स्वतंत्रता के युग से पहले उत्पन्न हुआ था जब इसे अंकदा जुगर (“आंकड़े जुआ”) के रूप में जाना जाता था. 1960 के दशक में, सिस्टम को रैंडम संख्या उत्पन्न करने के अन्य तरीकों से बदल दिया गया था, जिसमें मटका के रूप में जाने जाने वाले मिट्टी के बर्तन से पर्चियां खींचना या ताश खेलना शामिल था. भारत में मटका जुआ अवैध है.

[Satta Matka: सट्टा मटका ऑनलाइन – सट्टा मटका कैसे खेलें?]

आज ज्यादातर सट्टा मटका ऑनलाइन(Satta Matka Online)खेला जाता है. यह कई वेबसाइटों और ऐप्स के माध्यम से खेला जाता है. हालाँकि भारत में सट्टा मटका खेलना कानूनी नहीं है लेकिन फिर भी यह भारत के सबसे बड़े व्यवसाय में से एक है. लाखों लोग इसे गुपचुप तरीके से खेलते हैं. खिलाड़ी को कई नंबरों में से चुनना होता है और उस पर बेट लगाना होता है. सही संख्या चुनने पर ही आपको विजेता माना जाएगा. जो खिलाड़ी खेल जीतता है उसे सट्टा किंग (Satta King)कहा जाता है और उसे जीतने के लिए पैसे दिए जाते हैं.

[सट्टा किंग्स,Satta King Result, Satta King Online Result]

भारत में कई सट्टा मटका(Satta Matka) खेल खेले जाते हैं लेकिन कल्याण और वर्ली सट्टा मटका सबसे प्रसिद्ध हैं. वर्ली मटका 1962 में कल्याणजी भगत द्वारा शुरू किया गया था जो गुजरात के एक किसान थे. यह मटका आज भी सात दिन चलता है, यानी सात दिन तक इस खेल में पैसा लगाया जाता है. न्यू वर्ली मटका की शुरुआत रतन खत्री ने 1964 में सट्टा मटका के नियमों में थोड़े से बदलाव के साथ की थी.

 

रतन खत्री का मटका सप्ताह में केवल पांच दिन चलता है. यह खेल वर्ली मटका में सोमवार-शुक्रवार के बीच ही खेला जाता है. मॉडर्न मटका बिजनेस ऑनलाइन खेला जाता है और इसका मुख्य केंद्र महाराष्ट्र के आसपास है. इस खेल में विभिन्न शब्दों का प्रयोग किया जाता है, जिसका अर्थ हम आपको नीचे तालिका में बता रहे हैं.

सट्टा मटका अनुमान – यह सट्टा मटका भी है प्रसिद्ध

मिलन डे, राजधानी डे, टाइम बाजार, सुप्रीम डे, मिलन नाइट, राजधानी नाइट, सुप्रीम नाइट, बॉम्बे बाजार, कल्याण नाइट, वर्ली डे, मुंबई डे, सुपर कल्याण, कुबेर मॉर्निंग जैसे कई तरह के मटके बाजार में मशहूर हैं. सागर कई प्रमुख मटका खेल हैं जैसे दिन, सागर रात, भाग्यलक्ष्मी, कमल दिवस आदि.

 सट्टा नंबर फॉर्मूला

क्या आप जानते हैं कि सट्टा नंबरों की गणना कैसे की जाती है? अगर नहीं तो हम यहां आपको सट्टा नंबर निकलने का फॉर्मूला बताएंगे. सट्टा नंबर व्युत्पत्ति फॉर्मूला एक ऐसा तरीका है जिससे आप आसानी से आज के बेटिंग नंबर की गणना कर सकते हैं. ऐसे बहुत से लोग हैं जो दिसावर बेटिंग या मटका अंक निकले का फॉर्मूला का गणित जानना चाहते हैं. अगर आप सट्टा मटका खेलते हैं और जितना ज्यादा सट्टा मटका खेल चाहते हैं, तो आपको यह सट्टा नंबर निकल फॉर्मूला और मटका नंबर निकल फॉर्मूला जरूर पता होना चाहिए.

 सट्टा मटका कट प्वाइंट

हमने आपको बताया था कि सट्टा का नंबर निकालने का फॉर्मूला जानने से पहले आपको सट्टा मटका कट प्वाइंट जानना होगा. मटका कट के निशान आप नीचे दी गई इमेज से जान सकते हैं.

ऊपर दिए गए सट्टा मटका कट पॉइंट तो आपने देखे ही होंगे. अगर आपको सट्टा मटका नंबर फॉर्मूला जानना है तो आपको नीचे सभी तरीके बताए गए हैं.

 सट्टा अंक निकलने का फॉर्मूला क्या है?

सट्टा पॉइंट्स ड्रॉइंग फॉर्मूला एक ऐसा तरीका है जिसके द्वारा आप आसानी से पूरे एक सप्ताह के लिए मटका पॉइंट्स की गणना कर सकते हैं और आसानी से कोई भी सट्टा मटका गेम जीत सकते हैं. हम आपको नीचे मटका मैथ्स ट्रिक्स और मटका नंबर मेथड दे रहे हैं, आप उन सभी मेथड्स को पढ़ सकते हैं और मटका नंबर फॉर्मूला की मदद से सभी गेम जीत सकते हैं. हम आपको एक और बात बताते हैं कि गेम को आसानी से जीतने के लिए आपको मटका अंक निकले का फॉर्मूला पढ़ना चाहिए और सभी मटका कट मार्क्स याद रखना चाहिए.