सट्टा किंग क्या है?

सट्टा किंग (Satta King) एक नंबर लॉटरी सट्टेबाजी का खेल है। सट्टा मटका (SattaMatka) भारत में जुए का एक प्रारंभिक रूप है जहां खेल में शामिल संख्या 00 से 99 तक होती हैइस खेल में लोग किसी भी दो अंकों की संख्या पर अपना पैसा दांव पर लगाते हैं जिसके लिए खिलाड़ी को उस पैसे …

सट्टा किंग क्या है? Read More »

August 18, 2021 2:14 pm
सट्टा किंग क्या है? Satta king kya hai %%title%% %%sep%% %%sitename%%

सट्टा किंग (Satta King) एक नंबर लॉटरी सट्टेबाजी का खेल है। सट्टा मटका (SattaMatka) भारत में जुए का एक प्रारंभिक रूप है जहां खेल में शामिल संख्या 00 से 99 तक होती हैइस खेल में लोग किसी भी दो अंकों की संख्या पर अपना पैसा दांव पर लगाते हैं जिसके लिए खिलाड़ी को उस पैसे का 1000 गुना मिलता है जिस पर उन्होंने ढेर किया था।

सट्टा किंग(Satta King) वह शब्द है जिसका इस्तेमाल सट्टा मटका खेल के विजेता का हकदार बनाने के लिए किया जाता है। समय के साथ यह खेल सट्टा किंग (Satta King)शब्द के साथ लोकप्रिय हो गया।

Satta King

Satta king is the best sattaking site in India. We provide all guessing number chart result from gali, disawar, faridabad, delhi and gujarat. Our team also help to guess your own number with our free service. satta king is the best site for all satta king charts, satta king result, guessing number, gali disawar etc. #sattaking : Satta King (सट्टा किंग) Disawar, Gali, Shree Ganesh, Faridabad, Ghaziabad, Shalimar, Charminar, UP Satta King, Delhi Satta Latest Result Today . See Todays Satta King Chart And SattaKing Guessing.

 

सट्टा(Satta King) मनोरंजन का एक रूप है जो या अधिक लोगों के बीच किया जाता है। आपको कभी-कभी रमी बजानी चाहिए थी, लेकिन जब मनोरंजन के लिए रमी खेली हो तो उसे सट्टा (SattaMatka) नहीं कहा जाता है। लेकिन अगर आप रमी में पैसे के साथ खेलते हैं, तो इसे एक तरह की बेटिंग कहा जाता है। जो भारत में अवैध काम है। अगर हम सरल भाषा में बात करें तो कैश के साथ कोई भी खेल खेलना सट्टा कहलाता है।Satta Massagana

नोट:- भारत में सट्टा (SattaMatka) खेलना निश्चित रूप से गैर कानूनी है, इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको सही जानकारी देना चाहता हूँ। सट्टेबाजी को बढ़ावा देने का हमारा कोई उद्देश्य नहीं है। नीचे दिया गया डेटा केवल ज्ञान के कारण के लिए है।

सट्टा मटका गेम का इतिहास

Satta King खेल मूल रूप से बॉम्बे (वर्तमान मुंबई) में 1950 के दशक की शुरुआत में शुरू हुआ था जहाँ लोग मूल रूप से कपास की कीमतों पर दांव लगाते थे। दस साल बाद न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज द्वारा इस खेल पर प्रतिबंध लगा दिया गया और कल्याणजी भगत ने एक बर्तन (Matka ) से नंबर निकालकर सट्टा मटका (SattaMatka) व्यवसाय को जीवित रखने का एक वैकल्पिक तरीका सोचा।Satta Massagana

बाद के चरण में रतन खत्री ने यही विचार अपनाया और सप्ताह में ६ दिन सट्टा मटका खेल का संचालन किया करते थे। सट्टा मटका (SattaMatka) खेल ने लोकप्रियता हासिल करना शुरू कर दिया और सट्टा किंग शब्द का इस्तेमाल अक्सर किसी व्यक्ति की जीत का सम्मान करने के लिए किया जाता था।

1990 के दशक के अंत में, मटका व्यवसाय (SattaMatka) अपने चरम पर था और लगभग रु। का कारोबार कर रहा था। 500 करोड़ प्रतिमाह। इसके चलते सरकार ने मुंबई पुलिस के साथ मिलकर इस खेल को रोकने के लिए अभियान चलाया था और अंतत: इस पर प्रतिबंध लगा दिया था। ,वर्तमान में, अधिकांश सट्टा मटका  (SattaMatka) खेल ऑनलाइन (SattaMatka Online) खेला जाता है।Satta Massagana

सट्टा किंग ऑनलाइन कैसे खेलें?

Satta King इस खेल में एक बर्तन में 1 से लेकर सौ तक की पर्ची डाली जाती है। उन 100 नंबरों में से किसी भी व्यक्ति पर लॉटरी निकलती है। फिर उसके बाद बिना देखे ही किसी एक नंबर की पर्ची निकाल दी जाती है। फिर जो वैराइटी निकलती है, उस वैरायटी के व्यक्ति को इस खेल का विजेता कहा जाता है।

यह बिल्कुल लॉटरी की तरह है, लेकिन इसका इनाम इस हिसाब से है कि इलाके में कितने लोग इस खेल में हिस्सा ले रहे हैं। कई जगहों पर इसका इनाम एक हजार रुपये और कहीं एक लाख रुपये के आसपास है और दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर जैसे बड़े शहरों में कम से कम एक करोड़ रुपये तक का दांव लगा रहे हैं।

यदि आपके द्वारा छोड़ी गई विस्तृत विविधता आपकी है, तो आप निश्चित रूप से इस खेल के विजेता हैं। यानी आसान भाषा में कहें तो इस मनोरंजन को खेलकर आप रातों-रात करोड़पति बन सकते हैं और रातों-रात रोडमास्टर बन सकते हैं।

इसलिए, यदि आप हमारी सलाह का पालन करते हैं, तो अब आपको इस खेल को किसी भी तरह से नहीं खेलना चाहिए क्योंकि इस खेल में एक मौका है। यहां आप वास्तव में बर्बाद हो सकते हैं, और जहां तक ​​हमने देखा है, या हमने सुना है, इस मनोरंजन पर जीतने का सबसे आसान 1% खतरा हो सकता है, अन्यथा 99% हार जाते हैं।

सट्टा किंग गेम कितने प्रकार का होता है?

दुनिया भर में कई प्रकार के सट्टा किंग खेल खेले जाते हैं लेकिन सबसे उल्लेखनीय हैं गली, देसावर, गाजियाबाद और फरीदाबाद। देसावर दुबई से चलने वाले सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है। अन्य उल्लेखनीय खेल हैं जैसे मुंबई मॉर्निंग, दिल्ली किंग, दुबई किंग आदिखेलों की सभी सूची प्राप्त करने के लिए SattaKing.mobi देखें।

कल्याण, मैंन मुम्बई, कोल्हापुर, नागपुर बाजार, महालक्ष्मी डे/नाईट, सुपर डे/नाईट, संगम डे/नाईट, इंडिया डे/नाईट, रतन डे/नाईट, शिवपुर डे/नाईट, कानपूर डे/नाईट, गुजरात डे/नाईट,

लोग सट्टा किंग क्यों खेलते हैं?

सट्टा किंग (Satta King) इस खेल को क्यों खेलता है इसका सरल उत्तर यह है कि जब मनुष्य अपने अस्तित्व में कठिन परिश्रम नहीं करना चाहते हैं या वे एक त्वरित अवधि में अतिरिक्त नकदी या अधिक प्रगति प्राप्त करना चाहते हैं। इसलिए वे सट्टेबाज की दिशा में आगे बढ़ते हैं।

कठिन परिश्रम के बिना, जो व्यक्ति धनवान बनने की इच्छा रखता है, वह सट्टे या इन गलत कार्यों की ओर भागता है। इसलिए यही मकसद है कि इंसानों में सट्टा किंग (Satta King) या सट्टा खेलने की ललक होती है। लेकिन आपको बता दें कि सभी सरकार की नजर में वो सभी काम, जो किसी सट्टा या जुए से जुड़े होते हैं, अवैध हैं. यदि आप किसी सार्वजनिक स्थान पर कहीं भी सट्टा लगाते हुए पकड़े जाते हैं।

तो आपको कड़ी सजा दी जाएगी, यहां तक ​​कि आपको जेल भी हो सकती है। हम आपको बताना चाहते हैं कि बिना मेहनत के किसी भी व्यक्ति को कभी कुछ नहीं दिया गया और न ही सभी को कभी कुछ मिलेगा। अगर आप अपने अस्तित्व में सही नकद कमाना चाहते हैं, या अमीर बनना चाहते हैं। इसलिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी, आपको अपनी मेहनत पर विश्वास करने की जरूरत है। तभी आप अपने जीवन में बेहतर स्थिति प्राप्त कर सकते हैं या धनवान बन सकते हैं।

आलसी लोग कठिन काम नहीं करते हैं। और एक बेट साइकिल बनाते हुए इनके माध्यम से जाएं। वे उन्हें प्रेरित भी करते हैं, वे अन्य मनुष्यों को भी सूचित करते हैं जिन पर आपको दांव लगाना चाहिए। लेकिन दांव खेलना पैसे कमाने का सही तरीका नहीं है। सट्टा खेलने वाले लोग यह मानते हैं कि जब लाटरी शुरू होगी तो मैं कर लूंगा, मैं कर दूंगा, मैं अमीर बन जाता हूं, ये सब बेकार के सवालों पर विचार करते रहते हैं।

जिसकी वजह से वह अपने जीवन में कभी मेहनत नहीं कर पाए और न ही अच्छा पैसा कमा पाए। इसलिए हम आपको सलाह देते हैं कि दांव लगाने से दूर रहें अन्यथा आप अपना सारा पैसा खो सकते हैं। आप अपना और अपने परिवार को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

क्या होता है जब लोग सट्टा किंग खेलते हैं?

अधिकांश मनुष्य सोचते हैं कि यदि वे सट्टा खेलेंगे तो वे जीत जाएंगे, लेकिन यह बहुत उलट है। , वह इस मनोरंजन में इस तरह के भयानक तरीके से हार जाता है, कि वह सब कुछ खो देता है और बर्बाद हो जाता है। क्योंकि इस खेल में साधारण से 100 लोगों में से एक व्यक्ति लॉटरी लेता है। अगर आप कम कैश चाहते हैं तो सट्टा किंग का क्रू भी उतनी ही मात्रा का चुनाव करता है, क्योंकि अगर वह रेंज निकल जाती है तो सट्टा किंग (Satta King) की टीम को ज्यादा फायदा होगा।

तो जो 99 लोग बच गए, वे ही इस खेल में हारे हुए हैं। वह इस खेल को जुआ खेलने में अपना सारा पैसा और अपना समय बर्बाद करता है। इस वजह से वे न तो कोई काम करते हैं और न ही पैसे कमाने के काबिल हैं। जो लोग सट्टा(Satta) खेलते हैं वे सबसे अच्छा दांव लगाते हैं, कि मेरी लॉटरी हो जाएगी, कल कौन सी संख्या हो सकती है, आज कौन सी सीमा है, और परसों कौन सी संख्या हो सकती है या नहीं। बस यही सवाल उनके दिमाग में घूम रहे हैं।

और कुछ हफ्तों या कुछ महीनों या कुछ वर्षों के बाद, वे बिल्कुल बर्बाद हो जाते हैं। यदि आप भी उस स्थिति में हैं, तो उस स्थिति में, यदि आप सट्टेबाजी शुरू करते हैं। तो कुछ समय बाद आपकी स्थिति और खराब हो जाएगी। आप बिल्कुल कंगाल हो सकते हैं। इसलिए भारत सरकार इंसानों की भलाई के लिए इस तरह की खेल गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाना चाहती है, जिससे इंसान अच्छा कर सके।

सट्टा किंग गेम की हकीकत?

जैसा कि मैंने आपको ऊपर बताया, सट्टा किंग (Satta King) एक लॉटरी गेम है। जिसमें एक सौ मनुष्य अपनी स्वेच्छा से भाग लेते हैं। जिसमें से एक पुरुष या महिला को 1 से सौ के बीच विजेता के रूप में चुना जाता है। और इसके लिए सभी सौ नंबरों को एक बर्तन में डाल दिया जाता है। फिर किसी भी मात्रा की पर्ची निकाली जाती है।

विजेता, जिसके पास उस पर्ची पर व्यापक विविधता होगी, वह आएगा। मतलब यह बहुत दूर तक किस्मत का मनोरंजन है। लेकिन रुकिए, इस खेल की सच्चाई कुछ और ही है. दरअसल, मैंने इस खेल का वर्णन इस तरह किया है। इस मनोरंजन में उस प्रकार का कुछ भी नहीं है। क्योंकि वास्तव में सट्टा किंग के अंदर अब वह बर्तन के अंदर नंबर सेट करके किसी एक वर्ण की पर्ची का चयन नहीं करता है, लेकिन 100 मात्रा में से कम पैसे वाली बड़ी किस्म को विजेता घोषित किया जाता है।

किस विधि से सट्टा किंग के समूह को कई लाभ प्राप्त होते हैं, जिसका अर्थ है कि विजेता कौन है या नहीं यह सट्टा किंग (Satta King) की टीम पर निर्भर करता है। भारत में कई लोगों को यह भी एहसास है कि सट्टा किंग खेल (Satta King) में बेईमान है।

लेकिन वह अभी भी अनजान रहता है, क्योंकि वह सोचता है कि सट्टा राजा के पास अब इस प्रकार की मात्रा नहीं होनी चाहिए, कि विविधता निश्चित रूप से समाप्त हो जाती है जो कि उसकी विविधता हो सकती है, और वह जीत सकता है, हालांकि यह मीलों असंभव है।

आपको ऊपर बताया, सट्टा किंग (Satta King) एक लॉटरी गेम है। जिसमें एक सौ लोग अपनी इच्छा से भाग लेते हैं। जिसमें से एक पात्र को इसलिए चुना जाता है क्योंकि 1 से एक सौ अंकों में विजेता होता है। और इसके लिए सभी 100 नंबरों को एक बर्तन में डाल दिया जाता है।

फिर किसी भी रेंज की स्लिप खींची जाती है। विजेता, जिसके पास उस स्लिप पर रेंज हो सकती है, आएगा। मतलब यह बहुत दूर तक किस्मत का खेल है। लेकिन रुकिए, इस मनोरंजन की सच्चाई कुछ और ही है। दरअसल, मैंने इस मनोरंजन का वर्णन इस तरह से किया है।

इस खेल में उस प्रकार का कुछ भी नहीं है। क्योंकि वास्तव में सट्टा किंग (Satta King) के अंदर वह अब बर्तन में नंबर सेट करके किसी एक वर्ण की पर्ची नहीं उठाता है, लेकिन सबसे प्रभावी रेंज जिसमें एक सौ रेंज में से बहुत कम नकदी होती है, उसे विजेता घोषित किया जाता है।

कौन सा तरीका है कि सट्टा किंग (Satta King) के समूह को भरपूर लाभ मिलता है, जिसका अर्थ है कि कौन विजेता है या नहीं, यह सट्टा किंग के दल पर निर्भर करता है।

भारत में कई मनुष्य यह भी मानते हैं कि सट्टा किंग खेल में बेईमान है। लेकिन वह अभी भी अनभिज्ञ रहता है, क्योंकि वह सोचता है कि सट्टा किंग (Satta King) के पास अब इस तरह की व्यापक विविधता नहीं होनी चाहिए, कि संख्या को पूरी तरह से समाप्त कर दिया जाए, जो कि उसका नंबर हो सकता है, और वह जीत सकता है, हालांकि यह मीलों असंभव है।

क्या भारत में सट्टा किंग लीगल है?

Satta King: सट्टा, मटका, तिन पट्टी, पोकर, लाठी आदि खेलने पर पैसे का उपयोग खेल हो जाता है और इसलिए गैरकानूनी है। ब्रिटिश राज को देखते हुए, भारत में जुआ बिना किसी संदेह के लंबे समय के लिए अवैध है।

ऐसे कई कानूनी दिशानिर्देश हैं जो सभी रूपों में खेलने पर प्रतिबंध लगाते हैं हालांकि किसी भी तरह घुड़दौड़ पर दांव लगाना हमेशा खेलना नहीं माना जाता है, ऐसा हो सकता है क्योंकि यह केवल अमीरों के माध्यम से खेला जाता है।

हाल ही में, मद्रास उच्च न्यायालय ने महालक्ष्मी सांस्कृतिक संघ बनाम आईजीपी के रूप में ज्ञात एक रोमांचक मामले का फैसला किया। मैंने जो ऊपर कहा है, अदालत ने स्पष्ट शब्दों में कहा।

किसी भी मामले में जहां तक ​​महाराष्ट्र का संबंध है सुप्रीम कोर्ट के 1957 के फैसले यानी ई. बॉम्बे स्टेट बनाम आर.एम.डी. चमारबागवाला, एआईआर 1957 एससी 699 लागू होगा।

सट्टा किंग नंबर

गली और दिसावर में 100% डायरेक्ट सट्टा लीक के साथ सट्टा किंग (Satta King) खेलें और लाखों रुपये कमाएं, हम आपको एक लीक देंगे, परिणाम आपके सामने होगा। हमारी कंपनी केवल उन लोगों के साथ है जो परेशान हैं और भारी नुकसान उठा चुके हैं। आपको डायरेक्ट कंपनी अकाउंट में फीस जमा करनी होगी ना सिर्फ कंपनी के व्यक्तिगत काम में

गली और देसावर लीक जोड़ी से मिलेंगे जो आपको एक धनी व्यक्ति बना देगा। यही एकमात्र रास्ता है जो आपकी किस्मत बदल सकता है। आज के समय में खोया हुआ खिलाड़ी या कर्ज हमारे पास आएगा। हम आपको कर्ज से मुक्त करेंगे और आपको अमीर बनाएंगे, आपको भी लाखों करोड़ मिलेंगे, लीक हुई जोड़ी हमेशा आपके साथ रहेगी। आज ही हमारी टीम के सदस्य से संपर्क करें!

अस्वीकरण

वेबसाइट पर दिखाए गए सभी रिकॉर्ड केवल तथ्यों के मकसद से हैं। हम आपको सचेत करते हैं कि आपके देश या राष्ट्र पर ‘सत्ता किंग’ को प्रतिबंधित या अवैध किया जा सकता है। हम इस वेबसाइट पर एक बार या परोक्ष रूप से उपलब्ध कराए गए किसी भी रिकॉर्ड के दुरुपयोग के संदर्भ में किसी भी मुद्दे के लिए जवाबदेह नहीं हैं। हम सभी राष्ट्रीय कानूनों की प्रशंसा करते हैं। यदि आप अब हमारी वेबसाइट की ऑनलाइन शर्तों पर विचार नहीं करते हैं, “कृपया अभी हमारी साइट से बाहर निकलें”

satta king,satta king result,satta king fast,satta king chart,satta king gali,satta king up,satta matka king,shri ganesh satta king,satta king shri ganesh,shri ganesh satta chart,satta king online

Balaji king Jodi Chart

Janta king Jodi Chart

Metro king Jodi Chart

Gali Gold king Jodi Chart

Kalyan Gold king Jodi Chart

Disawar Gold king Jodi Chart

Rajdhani Gold king Jodi Chart

Kuber king Jodi Chart

Dhanlaxmi king Jodi Chart

Mumbai king Jodi Chart

Disawar king Jodi Chart

Gali king Jodi Chart

Ghaziabad king Jodi Chart

Faridabad king Jodi Chart

Disclaimer: भारतीय कानून के तहत किसी भी प्रकार का जुआ खेलना दंडनीय अपराध है। हम इस तरह के खेल का कड़ा विरोध करते हैं। dainikreporters.com किसी भी Satta King Game का न तो समर्थन करता हैं और न ही उसे बढ़ावा देता हैं। बार-बार हम आपको याद दिला रहे हैं हम आपको सट्टा मटका जैसी साइट्स से दूर रहने की सलाह देते हैं। इस वेबसाइट का उद्देश्य किसी भी अनैतिक कार्यों को प्रोत्साहन देने के लिए बिल्कुल भी नहीं है। इस लेख का उद्देश्य सिर्फ आपको सट्टा मटका या दिसावर सट्टा की जानकारी देना मात्र है।

भारत के कई राज्यों में सट्टा किंग सट्टा बाजार (Satta King Satta Bazar) पर प्रतिबंध है. हमारा किसी सट्टा बाजार (Satta Bazar) से कोई संबध नहीं है. यंहा दर्शाया सट्टा किंग दिल्ली दिसावर रिजल्ट (Satta King Delhi Disawar Result) इन्टरनेट पर सट्टा किंग डॉट इन (Satta-King.in) वेबसाइट से लिया गया है. कृपया अधिकारिक दिल्ली सट्टा बाजार (Delhi Satta Bazar) से रिजल्ट मिला ले यंहा दिया रिजल्ट जानकारी मात्र है इसके आधार सट्टा किंग गेम में होने वाले नफा-नुकसान के लिए हम जिम्मेदार नहीं है. सट्टा किंग (Satta King) खेलते पकड़े जाने पर पुलिस आप पर जुर्माना या कानूनी कार्यवाही कर सकती है. हम किसी भी सट्टा या जुआ गेम का समर्थन नहीं करते ना किसी को प्रोत्सहित करते है.

Prev Post

द हेल्पिंग हैंड्स' संस्थापक हिमांशु जोनवाल राष्ट्रीय गौरव पुरस्कार 2021 सम्मानित

Next Post

Battle Ground Mobile India game gets 50 million downloads, rewards being given to users on the promise of Krafton.

Related Post