Sarkari Noukari : देश के विभिन्न आर्मी स्कूलों में 8700 पदों पर भर्तियां

Sameer Ur Rehman
2 Min Read

Sarkari Noukari :सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए पुणे, लखनऊ, अहमदाबाद, मेरठ सहित देशभर के आर्मी स्कूलों में 8700 पदों पर भर्तियां होने वाली हैं। इसके लिए युवाओं से ऑनलाइन के द्वारा आवेदन आमंत्रित किये गए हैं।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 28 जनवरी तक आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर लें। क्यों की इसके बाद ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी।

पदों का विवरण : भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी की ओर से आर्मी पब्लिक स्कूलों (APS) में प्राइमरी शिक्षक (PRT), प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (TGT) और स्नातकोत्तर शिक्षक (PGT) के 8700 पदों पर भर्ती की जाएगी।

योग्यता : आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की योग्यता पदों के अनुसार बीएड, ग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट आदि निर्धारित किया गया हैं।

चयन प्रक्रिया : भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार ऑनलाइन स्क्रीनिंग परीक्षा के बाद आवेदक का साक्षात्कार लिया जाएगा। इसके आधार पर चयन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

आयु सीमा : बता दें की फ्रेशर्स के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष। जबकि शिक्षण अनुभव वाले आवेदकों के लिए अधिकतम आयु सीमा 57 वर्ष निर्धारित किया गया हैं।

नौकरी करने का स्थान : पुणे, लखनऊ, अहमदाबाद, मेरठ सहित देशभर के आर्मी स्कूलों में।

वेतनमान : केंद्र सरकार के नियमानुसार सैलरी मिलेगी।

नोटिशकेशन के लिए वेबसाइट लिंक :

https://edumedias.s3.ap-south-1.amazonaws.com/AWES/General_Instruction.pdf

Share This Article
Follow:
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/