#संपादकीय #बचना अपने हाथ! नही सम्भले तो पड़ेगा पछताना # कोरोना महामारी

Manish Bagdi
2 Min Read
Deoli News।  पहले को-रोना….अब जीने के लिए रोना! कोंन सा रास्ता अच्छा है,ये तय करना सबका काम है. जीना ज्यादा जरूरी है….सरकार ने अनलॉक 0.1 किया है तो इसका मतलब ये नही कि कोरोना चला गया है! सावधानी रखनी है और रोजमर्रा की जिंदगी से भी जूझना है…..सरकार धीरे- धीरे खोलना चाह रही है! मतलब सीधा है प्रभाव को भी देखना है और विश्लेषण करते हुए शने-शने सब खोलना भी है….
राज्य में कैंटोनमेंट को छोड़कर सब खोलना हालांकि जोखिम भरा तो है पर ओर कोई चारा भी नही बचा है सरकारों के सामने! आवाजाही बढ़ेगी तो संक्रमण भी एक स्थान से दूसरे स्थान पर बढ़ेगा ये तय है! जो स्थान अब तक अछूते बचे थे अब शायद वहाँ भी इसकी शुरुआत होजाये,ऐसी संभावना है….देवली शहर बूंदी, कोटा, अजमेर, भीलवाड़ा की सीमाओ से सटा है…यातायात केंद्र की वजह से यहां भी अब संक्रमण की सम्भावनायें बढ़ी है! दुपहिया, चो पहिया वाहन बाहरी जिलों से बड़ी मात्रा में आरहे है….
ऐसे में ये तय करना मुश्किल होगा कि ये बला कहां से आई! देवली शहर बचा रहे तो सभी गतिविधियों को सीमित रखना ही होगा…व्यापारी बन्धु भी समय रहते व्यवसायी गतिविधियों को समेट ले तो बेहतर होगा..जितना समय गतिविधियों को जारी रखा जाएगा उतना ही जोखिम पूर्ण होगा… थोड़ा धैर्य और सयंम रखे.अवसर बहुत मिलेंगे और सब्र तोड़ी तो फिर भोगने के लिए तैयार भी रहना होगा! निर्णय आपके, हमारे और सबके हाथ है!……
Share This Article
Follow:
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।