रुक जाना नहीं तू कहीं हार के तू कांटो पे चलके’ पूर्व सीएम राजे के दिए गाया ….

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

‘रुक जाना नहीं तू कहीं हार के तू कांटो पे चलके’ पूर्व सीएम राजे के दिए गाया …

जयपुर/ ऑल ब्रास बैंड सोसाईटी व राजस्थान ब्रास बैंड ऐसोशियशन के बैंड कलाकारों ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे का फ़िल्म इम्तिहान का गाना ‘रुक जाना नहीं तू कहीं हार के, कांटों पे चलके मिलेंगे साये बाहर के’ सुना कर धन्यवाद ज्ञापित किया। इन कलाकारों ने वसुन्धरा राजे के नेतृत्व में 2013 में निकली ‘सुराज संकल्प यात्रा, का प्रमुख गीत ‘आओ साथ चले’ और फ़िल्म ‘मैं हूं ना’ का गीत ‘किसका है ये तुमको इंतज़ार मैं हूं ना,देख लो इधर तो एक बार मैं हूं ना’ भी सुनाया।

उल्लेखनीय है कि अभी हाल ही में राजे ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिख कर मांग की थी कि बैंड वादक, घोड़ी वाले, हलवाई और डेकोरेशन वालो को कोरोना के लिए सरकार द्वारा जारी गाइड लाईन के कारण पिछले 9 महीने से बेरोज़गारी का सामना करना पड़ रहा है, जबकि ऐसे आयोजन इन लोगों के बिना सम्भव नहीं है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा था कि ये लोग रोज़गार छिनने के कारण आर्थिक संकट के दौर से गुज़र रहें है। इसलिए इन्हें शादी ब्याह और धार्मिक आयोजनो में भाग लेने की तय संख्या के अतिरिक्त अनुमति दी जाए। उनकी संख्या शादी में भाग लेने वाले वर-वधु पक्ष के 100 लोगों से अलग रखी जाए।

राजे ने सीएम से मांग की है कि इस सम्बंध में सरकार शीघ्र आदेश जारी करे ताकि ये ग़रीब तबका अपना और अपने परिवार का पेट भर सके और इनकी कला ज़िंदा रह सके। पूर्व सीएम की पहल से ख़ुश होकर ऑल ब्रास बैंड सोसाईटी व राजस्थान ब्रास बैंड ऐसोशियशन से जुड़े बैंड वादक शुक्रवार को राजे के सरकारी निवास पर आये और उन्होंने इसके लिए उनका आभार व्यक्त किया।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम