नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लेकर समीक्षा, ग्राम पंचायत स्तर 5 शिक्षकों की टास्क फोर्स टीम बनाने के निर्देश

Bhilwara News। भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय द्वारा जारी नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 का जिले में क्रियान्वयन, सुझावों एवं समीक्षा हेतु भीलवाड़ा जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम. नकाते की अध्यक्षता में बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित हुई । जिला कलक्टर ने कहा कि  शिक्षा में गुणवत्ता व नवाचार बढ़ाने के लिए नई शिक्षा …

नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लेकर समीक्षा, ग्राम पंचायत स्तर 5 शिक्षकों की टास्क फोर्स टीम बनाने के निर्देश Read More »

August 11, 2021 5:47 pm

Bhilwara News। भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय द्वारा जारी नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 का जिले में क्रियान्वयन, सुझावों एवं समीक्षा हेतु भीलवाड़ा जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम. नकाते की अध्यक्षता में बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित हुई ।

जिला कलक्टर ने कहा कि  शिक्षा में गुणवत्ता व नवाचार बढ़ाने के लिए नई शिक्षा नीति का अच्छे तरीके से क्रियान्वयन जरूरी है जिससे कि छात्र-छात्राएं का गुणवत्तापूर्ण शिक्षा  प्राप्त कर बेहतर भविष्य निर्माण  हो सके ।

उन्होंने अधिकारियों को कहा कि नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन के लिए बेहतरीन सुझाव प्राप्त हो इसके लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर 5 अध्यापकों का पैनल बनाये जिससे कि छात्र-छात्राओं के आकलन क्षमता बढ़ाने व पेरेंट्स की मानसिकता को ध्यान में रखकर अच्छे सुझाव प्राप्त हो सके ।

नकाते ने टास्क फोर्स का गठन करने व निरंतर बैठक करने को कहा जिससे कि छात्रों की स्किल, इंफ्रास्ट्रक्चर एवं टेक्नोलॉजी का विकास हो एवं उन्हें  क्वालिटी शिक्षा मिल सके ।

बैठक में जिला कलक्टर ने वोकेशनल एजुकेशन, आगामी स्कूल खुलने पर कोविड गाइडलाइन की पालना करवाने एवं वर्तमान मे जारी ऑनलाइन शिक्षा सहित अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।

इससे पूर्व मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ब्रह्माराम चौधरी एवं कैलाश मंडेला ने नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के मुख्य बिंदुओं, परिवर्तनो से सभी अधिकारियों को अवगत कराया

बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) बंसीलाल कीर,  जिला शिक्षा अधिकारी (प्राथमिक) योगेश चंद्र पारीक सहित मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी एवं वरिष्ठ अधिकारीगण  मौजूद रहे ।

Prev Post

रामदेवरा जा रहे पैदल जातरूओं को कार ने रौंदा, 2 की मौत

Next Post

अब शराब के शौकीनों को ठगना नामुमकिन, सरकार अगले माह से शुरू करने जा रही यह प्रणाली

Related Post