रैपिड एक्शन फोर्स और जयपुर पुलिस ने किया चारदीवारी में फ्लैग मार्च

liyaquat Ali
3 Min Read

बड़ी संख्या में जवानों ने लिया हिस्सा, पुलिस व प्रशासन के आलाधिकारी रहे मौजूद

पूर्व में जयपुर शहर में हुई घटनाओं से सबक लेते हुए उठाया कदम

जयपुर। रैपिड एक्शन फोर्स और जयपुर पुलिस ने सोमवार को चारदीवारी में फ्लैग मार्च का अभ्यास किया। इसमें बड़ी संख्या में पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों ने हिस्सा लिया। सूत्रों के अनुसार यह फ्लैग मार्च पूर्व में जयपुर शहर में हुई घटनाओं से सबक लेते हुए कदम उठाया गया है।

जयपुर के रामगंज में उपजे विवाद के बाद स्थिति पुलिस व फोर्स के नियत्रंण के बाहर हो गई थी जिसके बाद कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस को वहां पर कर्फ्यू लगाना पड़ा था। वहीं भारत बंद के दौरान भी स्थितियां पुलिस व प्रशासन की सीमा से बाहर चली गई थी और हालत बिगड़ गए थे। इन घटनाओं में पुलिस व प्रशासन को मुहं की खानी पड़ी थी । ऐसे में भविष्य में इस प्रकार की स्थिति दुबारा से पैदा न हो इसके लिए पुलिस व रैपिट एक्शन फोर्स व जयपुर पुलिस ने जयपुर शहर में फ्लैग मार्च का अभ्यास किया। इस दौरान पुलिस व प्रशासन के आलाधिकारियों ने पूरे अभ्यास का जायजा लेकर संतुष्टि जाहिर की।

फ्लैग मार्च के दौरान बड़ी संख्या में लोग इस देखने के लिए जमा हो गया। लोगों में उत्सुकता पैदा हो गई कि जयपुर में ऐसा क्या हो गया कि जयपुर पुलिस व रैपिड एक्शन फोर्स फ्लैग मार्च कर रही है। इसमें करीब रैपिड एक्शन फोर्स के सौ से अधिक जवान व बडी संख्या में पुलिस कर्मियों ने भी भाग लिया। आलाधिकारी भी रैपिड एक्शन फोर्स को निर्देश देते नजर आए।

अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर द्वितीय नितिनद्वीप ब्लग्गन ने बताया कि यह फ्लैग मार्च का अभ्यास है ताकि पुलिस व रैपिड एक्शन फोर्स शहर के हर हिस्से को जान सके और जब कभी कानून व्यवस्था बिगड़ने जैसी कोई बात सामने आए तो घटना स्थल की जानकारी के आधार पर स्थिति पर नियंत्रण पाया जा सके।

रैपिड एक्शन फोर्स और जयपुर पुलिस ने कोतवाली, शास्त्रीनगर में फ्लैग मार्च का अभ्यास शुरू किया। यह संजय सर्किल चांदपोल से शुरू होकर कोतवाली, जालूपुरा , भट्टाबस्ती, शास्त्रीनगर और आस-पास के अन्य स्थानों से होकर वापस शुरूआती स्तर पर आकर खत्म हो गया।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *