टोंक – विश्व प्रसिद्ध धार्मिक नगरी डिग्गी का मुख्य प्रवेश द्वार दे रहा है बड़े हादसों को निमंत्रण

liyaquat Ali
2 Min Read

Tonk / Diggi News / Dainik reporter टोंक जिले के मालपुरा उपखंड के सुविख्यात विश्व प्रसिद्ध धार्मिक तीर्थ नगरी डिग्गी कल्याण जी के हज़ारों क्षृदालू दर्शनार्थ करने आते है श्री कल्याण जी मंदिर पर आने वाले यात्री धोली गेट पर बने मुख्य द्वार से श्री कल्यान जी की कनक दंडवत भी लगाते है ।

परंतु देखरेक के अभाव में धोली गेट पर बने हूए पुराने किवाड़ अब जर्जर हालत में है जिससे ग्रामवासियों ओर आने जाने वाले यात्रियों के मन मे भय बना हुआ है जिससे क्षृदालू एवं कस्बे वासी सहमे हुए हैं दरवाजे पर लगे दो गेट में से एक कि हालत इतनी खराब है कि वो कभी भी गिर सकता है ।

जिससे  कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है काफी पुराने समय पहले बने इन किवाड़ों पर लोहे के सरियानुमा मोठे किले भी लगे हुए है , किवाड़ सिर्फ जमीन में थोड़ा सा गड़ा होने के कारण अभी तक टिका हुआ है ,ग्रामवासी मदन सिंह एंव अन्य ग्रामिणो ने बताया की इसकी शिकायत कई बार स्थानीय ग्राम पंचायत एंव थानाधिकारी को दूरभाष पर सुचना देदी गई है ।

इस दरवाजे की चोड़ाई कम होने के कारण कल्याण जी के आने वाले यात्रियों का दबाव इस दरवाजे पर ज्यादा रहता है इस कारण से ग्रामीणों में भय बना हुवा है कि जर्जर हो चुके दरवाजे के किवाड़ों के गिरने से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है ।

देवस्थान विभाग द्वारा डिग्गी कल्याण जी के सौंदर्यकरण की परियोजना में यह द्वार भी शामिल है जिसमें परन्तु काफ़ी साल बीत जाने के बाद भी इसकी सुध अभी तक किसी ने नही ली है शायद स्थानीय प्रसाशन बड़े हादसे का इन्तजार कर रहा है ।

 

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.