सरकार की गाइडलाइन की पालना कराने में टोंक पुलिस फेल

Firoz Usmani
2 Min Read

Tonk  (फ़िरोज़ उस्मानी)। टोंक में कोरोना मरीज़ों की संख्या रोज़ाना शतक पार का रही है, ज़िला प्रशासन के हर प्रयास संक्रमण की चेन तोड़ने में नाकाम ही साबित हो रहा है।

इसका जीता जागता सबूत है, जयपुर पुलिस मुख्यालय की गोपनीय रिपोर्ट में टोंक जिले की पुलिस व प्रशासन को को जन अनुशासन पखवाड़ा का सख्ती से पालन कराने में नाकाम साबित हुआ है।

पुलिस व प्रशासन लोगों पर सख्ती दिखाने में 40 फीसदी भी पालना नही करा पाया है। सरकार द्वारा बनाई गई जन अनुशासन पखवाड़ा गाइडलाइन की टोंक में पूरी तरह पालना नही की जा रही है।

सूत्रों के अनुसार दरअसल पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों की एक गोपनीय रिपोर्ट तैयार की है।

इसमे चोकाने वाले तथ्य ये सामने आए है कि टोंक पुलिस व जिला प्रशासन आमजन पर सख्ती करने में फेल हो गई है। रिपोर्ट में माना है कि आवश्यक वस्तुओं की दुकाने खोलने का समय 6 से 11 बजे तक निर्धारित किया है,

बावजूद इसके शहर की अधिकतर दुकाने देर रात तक खोली जा रही है। लोग खुलेआम अपने निजी वाहनों से सड़कों पर घूम रहे है।

हालांकि पुलिस जगह जगज नाकाबंदी कर चालान ज़रूर काट रही है। लेकिन कुल मिलाकर राज्य के अन्य जिलों से सरकार की गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने में टोंक पुलिस व प्रशासन उक्त रिपोर्ट के अनुसार पिसड्डी ही साबित हुआ है।

Share This Article
Follow:
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।