REET- परीक्षा परिणाम में गडबडझाला आया सामने, पढे ख़बर

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

अजमेर/ राजस्थान में भावी शिक्षक बनने के लिए राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की गई रीट भर्ती परीक्षा एक बार फिर इस समय चर्चा में आ गई है जब आज जारी किए गए परीक्षा परिणाम में एक अभ्यर्थी को बोर्ड ने कुल पूर्णांक से भी अधिक प्राप्तांक दे दिए ।

रीट भर्ती परीक्षा राजस्थान की सबसे बड़ी परीक्षा यह परीक्षा भावी शिक्षक बनने के लिए आयोजित की गई थी इस परीक्षा के दौरान पेपर आउट होने को लेकर यह परीक्षा विवाद में आ गई थी और काफी बवाल मचा था तथा गहलोत सरकार और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा पर भी आरोप-प्रत्यारोप लगे थे हालांकि अशोक जी ने इस मामले की जांच के बाद इस में क्लीन चिट दे दी थी लेकिन आज सवेरे रीट परीक्षा का परिणाम बोर्ड के अध्यक्ष डॉ डीपी जारोली द्वारा जारी किया गया और परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद परीक्षा परिणामों में गड़बड़ी सामने आई है।

जहां इस भर्ती प्रतियोगी परीक्षा के लेवल वन के अभ्यर्थी रामकुमार पुत्र भीकाराम माता मोहिनी देवी जिसके रोल नंबर291257800 कि आज बोर्ड द्वारा जारी की गई मार्कशीट में 150 के पूर्णांक में से अभ्यर्थी को 151 अंक(प्राप्तांक मिले) दिए हैं ।

यह मात्र एक अपवाद स्वरूप धारण हो सकता है लेकिन इस मार्कशीट के बाद रीट भर्ती परीक्षा अभ्यर्थियों की परीक्षा पुस्तिका की जांच और परिणाम पर सवालिया निशान खड़े करती है । विदित है की इस परीक्षा का परिणाम बोर्ड ने मात्र 36 दिन में घोषित किया।

यह मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है । दैनिक रिपोर्टर्स इसकी सत्यता की पुष्टि नही करता

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम