प्रशासन गांवों के संग अभियान में नासिरदा रहा अव्वल,1157 पट्टे वितरण, 652 नामांतकरण एवं 558 राजस्व रिकॉर्ड शुद्धिकरण सहित हुए कई काम

Reporters Dainik Reporters
2 Min Read

टोंक। प्रशासन गांवों के संग अभियान में मंगलवार का दिन देवली पंचायत समिति की ग्राम पंचायत नासिरदा के लोगों के लिए वरदान साबित हुआ। ग्राम गोपालपुरा में पहली बार पट्टे दिए गए। लोगों के वर्षों पुराने काम होने से आम लोगो के चेहरों पर मुस्कान आ गई। उन्होंने राज्य सरकार एवं प्रशासन का आभार व्यक्त करते हुए अभियान की सराहना की।

प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत आमजन के 22 विभिन्न विभागों से जुडे प्रकरणों का हाथों-हाथ निस्तारण किया जा रहा है। जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल के निर्देशन में 2 अक्टूबर से शुरू हुए प्रशासन गांवों के संग अभियान के दौरान जिले की सभी पंचायत समितियों की 173 ग्राम पंचायतों में शिविरों का आयोजन किया जाकर राजस्व सहित विभिन्न विभागों के प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया जा रहा है।

उपखण्ड अधिकारी एवं शिविर प्रभारी देवली भारत भूषण गोयल ने बताया कि ग्राम पंचायत नासिरदा के शिविर के दौरान 1 हजार 157 पट्टों का वितरण किया गया। जो राज्य में एक दिन में दिए गए किसी भी ग्राम पंचायत में सर्वाधिक है।

इसके साथ 652 नामांतकरण, 558 राजस्व रिकॉर्ड शुद्धिकरण किए गए। शिविर में 5 गैर खातेदारी से खातेदारी, श्मशान-आबादी-कब्रिस्तान के 6 भूमि आवंटन प्रस्ताव, आपसी सहमति से भूमि विभाजन के 35 प्रकरण, केटेगरी-4 व्यक्तिगत लाभ के 6 आवेदन, 20 नवीन जॉब कार्ड जारी करने सहित 9 कदीमी रास्ते का राजस्व रिकॉर्ड में अंकन कर प्रकरण मौके पर ही निस्तारित किए गए।

Share This Article
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.