15 घंटे बीत जाने के बाद भी नही मिला धन्नातलाई में डूबे युवक का शव

liyaquat Ali
4 Min Read

 

 

ज़िला प्रशासन की नाकामी

 

रातभर अंधेरे में तलाशती रही पुलिस

 

शुक्रवार की रात दो युवक धन्नातलाई तालाब में गिरने का मामला

 

टोंक (फ़िरोज़ उस्मानी)। पंद्रह घंटे बीत जाने के बाद भी प्रशासन धन्नातलाई तालाब में डूबे एक युवक के शव को नही ढूंढ पाई है। पांच घंटे तक पुलिस बिना रोशनी और इंतेज़ाम के शव को तलाशती रही। लेकिन सफलता नही मिलने पर रात 1 बजे ऑपरेशन बंद कर दिया गया। सुबह अजमेर से आई एसडीआरएफ टीम ने दुबारा सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। अभी तक अनुराग लोदी का शव नही मिल पाया है।
जानकारी के अनुसार

टोंक जिले के कोतवाली थाना इलाके के धन्नातलाई तालाब में बीती देर शाम दो युवकों के डूबने की सूचना से हड़कम्प मच गया, दरअसल धन्नातलाई के पास ही स्थित दौलतपुरा मुहल्ले के रहने वाले दो युवक मनीष लोदी ओर अनुराग लोदी घर से बाइक पर घूमने निकले थे।

दीवार पर बैठे थे युवक

इसी दौरान दोनों युवक सड़क किनारे धन्नातलाई
की पाल पर बैठ कर एक दूसरे से बातचीत करने लगे, बातचीत के दौरान दोनो युवकों का संतुलन बिगड़ गया और दोनो ही धन्नातलाई तालाब में गिर गए।

एक युवक को जीवित निकाला

हादसे के वक्त आसपास मौजूद लोगों ने मनीष लोदी नामक युवक को तो पकड़ कर तालाब से बाहर निकाल लिया लेकिन उसके साथी अनुराग पानी गहरा होने के कारण नज़र नही आया, वहीं स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी तुरन्त कोतवाली थाना पुलिस को दी, सूचना मिलते ही कोतवाल बीएल मीणा मय पुलिस जाब्ते के मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों और पुलिस गोताखौरो की मदद से डूबे हुए युवक की तलाश की, वही घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम छोटूलाल शर्मा भी मौके पर पहुंचे।

गोताखोरों की मदद ली

मौजूदगी में सिविल डिफेंस के गोताखौरो ने भी क़रीब 6 घन्टे तक युवक को ढूंढने की कड़ी मशक्कत की, धन्नातलाई तालाब के पानी मे भारी मात्रा में गंदगी पड़ी होने के कारण गौताखौरों को भी खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा हैं।

भीड़ हटाने के लिए बल प्रयोग

वही घटना स्थल पर तमाशबीनोँ की भारी भीड़ जुट जाने के कारण पुलिस को कई बार बल प्रयोग भी करना पड़ा, घटना स्थल पर टोंक के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार शर्मा भी मौके पर पहुँचे ओर हालातों का जाएज़ा लिया, बीती देर रात तक सर्च ऑपरेशन जारी था लेकिन दुबे हुए युवक का कोई सुराग नही लग सका है।

एसडीआरएफ टीम तलाश रही है

आज सुबह अजमेर से आई एसडीआरएफ टीम भी डूबे युवक की तलाश में जुटी है। बावजूद इसके अब एक कोई सफलता नही मिल पाई है ।

नगर परिषद पर सवालिया निशान

वहीं स्थानीय लोगों ने पूरे मामले को लेकर जिला प्रशासन और नगर परिषद पर भी सवालिया निशान खड़े किए हैं, लोगों का कहना है कि इस तालाब में पहले भी हादसे हो चुके हैं, लेकिन फिर भी तालाब के आसपास सुरक्षा के कोई नही इंतज़ाम नही किए गए हैं, लोगो का कहना है कि तालाब के गंदे पानी में लोग गंदगी डाल जातें है जिससे हमेशा इलाके में बदबू आती रहती है, जिससे कई बीमारियां भी फैल रही हैं,  ऐसे में स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से तालाब का पानी निकाले जाने की मांग की है।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *