आपका ऑक्सीजन लेवल कम है तो क्या करे और बचाएं अपनी जान, देखें पूरा वीडियों

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

 Sikar।देश सही राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर पूरी तरह से बेकाबू होकर तबाही का मंजर सी मचा रही है और हर आमजन खौफ के साए में अपना जीवन जी रहा है अस्पतालों में पॉजिटिव रोगियों को भर्ती करने के लिए जगह तक नहीं है।

वेंटिलेटर की कमी है दवाइयों की कमी है और सबसे महत्वपूर्ण बात ऑक्सीजन जो प्राणायिनी मानी जाती है पुस्तक की कमी हो गई है ।

https://youtu.be/xcj7GxMewbM

ऐसी हालत में आमजन तथा संक्रमित हुए रोगी अपने घर पर ही ऑक्सीजन लेवल को बढ़ा सकते हैं और साथ ही कोरोनावायरस से मुक्ति भी पा सकते हैं ।अगर वह थोड़ी सी मेहनत और छोटा सा उपाय करें तो क्या है बे उपाय और कैसे बढ़ाया जा सकता है।

ठंडी वस्तुओं का उपयोग न करें

आयुर्वेद के मतानुसार ठंडी खाद्य वस्तुएं और पदार्थ कोरोना खो बढाने मे सहायक है इसी के साथ ही एयर कंडीशन, कूलर भी कोरोना बढाने मै मददगार हो सकते है

एक लोंग की ताकत

आयुर्वेद के अनुसार एक लोंग मे 10 गुणा विटामिन सी होता है तथा प्रचुर मात्रा मे आयरन भी

कोरोना से निजात मे यह सहायक

आयुर्वेद के अनुसार अगर कोरोना संक्रमण हो जाए तो हल्दी,दालचीनी, नीम के पत्ते और अदरक बराबर मात्रा मे लेकर एक गिलास पानी मे डाल उबालें और एक चौथाई रहने पर छानकर पी ले दिन मे 3–4 बार करीब 3–4 दिन तक सेवन करें तथा इन्ही सब वस्तुओं की भाप लें ।

अपना ऑक्सीजन लेवल बता रहे हैं

शेखावाटी के प्रसिद्ध वैद्य भुनेश्वर शर्मा की ऑक्सीजन लेवल कम होने पर आपको क्या करना है । आप यह वीडियो पूरा देखें

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम