शाहपुरा में मोबाइल दुकानों की हड़ताल, ऑनलाईन बिजनेस के खिलाफ प्रदर्शन

liyaquat Ali
3 Min Read

Shahpura News (मूलचन्द पेसवानी ) – शाहपुरा के सभी मोबाइल व्यापारियों ने बुधवार को ऑल इंडिया मोबाइल एसोसिएशन के आह्वान पर ऑनलाइन बिजनेस के खिलाफ अपना व्यापार बंद रखा। धरती देवरा से वाहन रैली निकाल कर एसडीम कार्यालय पर प्रदर्शन कर केंद्र सरकार के नाम पर तहसीलदार रामकुमार टाड़ा को ज्ञापन दिया। एसोसिएशन पदाधिकारीयो ने ज्ञापन में बताया कि विदेशी कम्पनियों द्वारा बाजार में सस्ते उत्पाद बेचकर रिटेलर्स कारोबारीयो का व्यापार ठप कर दिया है जिसके कारण उनके सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया और कई कारोबारी तो आर्थिक रूप से कमजोर हो जाने से पलायन तक कर चुके है। ऐसे हालात में रिटेलर्स कारोबारीयो का धंधा बचाने के लिए इस ऑनलाइन व्यापार पर प्रतिबंध लगाना बेहद आवश्यक हो गया है।

अध्यक्ष शांतिलाल मामोड़िया की अगुवाई में व्यापारियों ने प्रदर्शन कर केंद्र सरकार व आॅन लाइन बिजनेस करने वाली कंपनियों के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने बताया कि आॅनलाइन कम्पनीयो द्वारा मनमाने तरीके से व्यापार की रोकथाम करने की मांग को लेकर आज शाहपुरा मोबाइल रिटेलर एसोसिएशन ने दुकाने बंद रख कर जुलूस निकाल केन्द्रिय मंत्री भारत सरकार के नाम तहसीलतहसीलदार को ज्ञापन दिया ज्ञापन में बताया कि ऑनलाइन के कारण व्यापार ठप्प हो गया व व्यापारियो को आथिर्क व मानसिक नुकसान उठाना पड़ रहा है ।

सचिव अभिषेक पारीक ने कहा कि कम कीमत और ढ़ेर सारे ऑफर्स की वजह से आज ऑनलाइन खरीदारी का क्रेज काफी बढ़ रहा है। परंतु यही कम कीमत और ऑफर्स की वजह से आज लाखों लोगों के रोजगार पर संकट पेदा हो गया है। मोबाइल रिटेलर्स आज अपने वजूद के लिए लड़ रहे हैं।

शांतिलाल मामोड़िया ने बताया कि कम कीमत और ढ़ेर सारे ऑफर्स की वजह से आज ऑनलाइन खरीदारी का क्रेज काफी बढ़ रहा है। परंतु यही कम कीमत और ऑफर्स की वजह से आज लाखों लोगों के रोजगार पर संकट पेदा हो गया है। मोबाइल रिटेलर्स आज अपने वजूद के लिए लड़ रहे हैं। अपनी इसी वजूद को बचाने के लिए ये रिटेलर्स प्रदर्शन कर रहे हैं। ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोशियेशन के बैनर तले ये सारे रिटेलर्स जमा होंगे।एसोशियेशन का कहना है कि ऑनलाईन प्लेटफॉर्म और ऑफलाईन रिटेलर्स के बीच हो रहे पक्षपात को दूरा किया जाए और समान कीमत व ऑफर को लागू किया जाए।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.