बसपा के राष्ट्रीय नेता घूम रहे थे जयपुर, पहुंच गए नाराज कार्यकर्ता, मुंह कालाकर गधे पर घुमाया, वीडियो वायरल

liyaquat Ali
4 Min Read

Jaipur News /dainik reporters : बहुजन समाज पार्टी (BSP ) में चल रही खींचतान अब सडक पर आ गई है। मंगलवार सुबह जयपुर बसपा कार्यालय (Jaipur BSP Office ) के बाहर घूमने निकले पार्टी के राष्ट्रीय कोर्डिनेटर रामजी गौतम (National Coordinator Ramji Gautam ) और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सीताराम मेघवाल (Former state president Sitaram Meghwal) का नाराज कार्यकर्ताओं ने मुंह काला कर दिया और उन्हें गधे पर बैठाकर घुमाया।

गधे पर घुमान के बाद प्रदर्शनकारी वहां से चले गए और दोनों पदाधिकारियों ने कार्यालय आकर घटना की जानकारी दी। उन्होंने पार्टी से निकाले गए कुछ पूर्व पदाधिकारियों को इस घटना के लिए जिम्मेदार बताया है।

गत माह ही बसपा के छह विधायकों ने पार्टी छोडकर कांग्रेस की सदस्यता ले ली थी। इसके बाद पार्टी में शुरू हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है।

पार्टी के पूर्व पदाधिकारी बडे नेताओं पर टिकट बेचने के आरोप लगाते हुए आए दिन हंगामा कर रहे हैं। पिछले दिनों ही पार्टी की बैठक में प्रदेश पदाकारियों की पिटाई भी की गई थी। पार्टी में उपजे असंतोष के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रदेश कार्यकारिणी को भंग कर दिया तथा सुमरथ सिंह को नया प्रदेशाध्यक्ष बनाया था।

बसपा के प्रदेश प्रभारी और राष्टï्रीय कोर्डिनेटर रामजी गौतम सोमवार देर रात जयपुर आए थे। वे पार्टी कार्यालय के पास ही रुके हुए थे तथा सुबह करीब 7.30 बजे पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सीताराम मेघवाल के साथ घूमने के लिए निकले थे। इस दौरान पार्टी कार्यालय के पास ही कुछ नाराज कार्यकर्ताओं ने दोनों को रोक लिया और उनके साथ मारपीट शुरू कर दी।

इस दौरान कुछ लोगों ने दोनों का मुंह काला कर दिया और जूतों की माला पहना दी। इसके बाद रामजी गौतम को सिर पर पगडी पहनाकर दोनों को अलग अलग गधों पर बिठाया गया और कुछ दूर तक घुमाया। इस दौरान नाराज कार्यकर्ता उनके वीडियो बनाते रहे।

प्रदर्शनकारियों ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कार्यकर्ता मेहनत कर पार्टी की जमीन तैयार करते हैं लेकिन ये बडे पदाधिकारी चुनावों में पैसे लेकर टिकट बेच देते हैं। खरीदे हुए टिकट पर जीतने वाले लोग वफादार नहीं होते इसलिए पार्टी छोडकर चले जाते हैं।

इसके अलावा कार्यकर्ताओं की बात को बहनजी तक नहीं पहुंचाया जा रहा है, ऐसे में अपनी बात उन तक पहुंचाने के लिए इन पदाधिकारियों का यह हाल किया गया है।

इस मामले की जानकारी मिलने पर मायावती ने ट्वीट कर पूरे मामले के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। मायावती ने ट्वीट में लिखा कि कांग्रेस पार्टी ने पहले राजस्थान में बीएसपी विधायकों को तोड़ा और अब मूवमेन्ट को आघात पहुंचाने के लिए वहां वरिष्ठ लोगों पर हमला करवा रही है, जो अति-निन्दनीय व शर्मनाक है।

कांग्रेस अम्बेडकरवादी मूवमेन्ट के खिलाफ  काफी गलत परम्परा डाल रही है। जिसका जैसे को तैसा जवाब लोग दे सकते हैं। साथ ही उन्होंने लिखा कि कांग्रेस पार्टी को अपनी ऐसी घिनौनी हरकतों से बाज आ जाना चाहिए।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.