सरकारी शिक्षक के नाम से 9 क्विंटल राशन से उठाया गेंहू

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

Jodhpur News। जोधपुर शहर के निकटतर्वी करवड़ स्थित विश्रोईयों की ढाणी झिपासनी में रहने वाले एक सरकारी स्कूल अध्यापक के नाम से सवा नौ क्विंटल गेहूं राशन से फर्जीवाड़ा कर उठा लिया गया।

राशन उठाने वाला भी गांव की रहने वाला निकला। मामला उजागर भी हुआ और दोनों पार्टियों में समझौता होने के साथ रुपये भी दे दिए गए। मगर अब फिर से कोर्ट इस्तगासा से करवड़ थाने में धोखाधड़ी में केस सामने आ गया। हालांकि पुलिस ने पूर्व में मिले परिवाद पर कार्रवाई कर समझौता रिपोर्ट कोर्ट में पेश कर दी थी।

करवड़ थाने के हैडकांस्टेबल सोहनलाल ने बताया कि विश्रोईयों की ढाणी झिपासनी निवासी सरकारी स्कूल अध्यापक हरीराम विश्रोई पुत्र जोराराम के नाम से वर्ष 2016 में 17 अप्रेल से लेकर वर्ष 2020 में आठ नंवबर तक किसी ने उनके नाम से सरकारी खाते का राशन करीबन सवा नौ क्विंटल उठा लिया।

मामला उजागर होने पर उन्हें पता लगा तब मालूम हुआ कि गांव में उनके नाम का हरीराम अन्य शख्स के यहां पर यह गेहूूं पहुंचा था। तब अध्यापक ने पहले सरकारी में गेहूं के लिए 24 हजार के आस पास रुपये जमा करवा दिए थे।

फिर गांव के हरीराम से बात करने पर उसने यह रुपये अध्यापक हरीराम को लौटा दिए और इनके बीच समझौता हो गया था। हैडकांस्टेबल सोहनलाल के अनुसार पूर्व में इस बारे मेें पुलिस उपायुक्त कार्यालय में परिवाद दिया गया था।

जिस पर कार्रवाई करते हुए समझौता रिपोर्ट भी तैयार कर कोर्ट में भेज दी गई थी। मगर अब फिर से अदालत से इस्तगासा प्राप्त होने पर केस दर्ज किया गया है। अब इसमें सरकारी स्कूल अध्यापक हरीराम विश्रोई से बात की जाएगी।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम