फेरों से एक दिन पहले बर्खास्त SHO सीमा जाखड़ लापता, पुलिस को तलाश

Dr. CHETAN THATHERA
4 Min Read

जोधपुर/ शादी से पहले दुल्हन के अपने प्रेमी के साथ भागने की खबरें तो अक्सर पढ़ने को मिली और सुनने को मिली है लेकिन एक महिला थानेदार जिसे 10 लाख रूपए लेकर तस्कर को छोड़ने के मामले ने पुलिस विभाग में 2 दिन पहले ही दोषी पाए जाने पर बर्खास्त कर दिया था वह महिला थानेदार सीमा जाखड़ जिसकी कल शादी होने वाली है और आज वह लापता हो गई जिसकी पुलिस तलाश कर रही है ।

जोधपुर की विद्या नगर की रहने वाली सीमा जाखड़ बरलूट थाने की किंग सारथी और उसे 10 लाख रुपए लेकर तस्कर को भगाने के मामले में दोषी पाए जाने पर पुलिस विभाग में 2 दिन पहले ही नौकरी से बर्खास्त कर दिया था सीमा जाखड़ की कल अर्थात 28 नवंबर को शादी है मंडोर में शादी की सारी तैयारियां हो चुकी है पंडाल भी सज गए हैं धूम धाम चल रही है मेहमानों का आना शुरू हो गया है सीमा जाखड की शादी जोधपुर के भोपालगढ़ तहसील के रहने वाले सुखराम काली राणा के साथ 28 नवंबर को होनी है सीमा जाखड़ का दूल्हा सुखराम जोधपुर में एक कोचिंग संस्थान में शिक्षक है ।

सीमा जाखड और 3 सिपाही फरार

26 नवंबर को ही सीमा जाखड़ के साथ गैरकानूनी काम में साथ देने वाले 3 सिपाही सुरेश, हनुमान और ओम प्रकाश सभी विश्नोई को भी बर्खास्त कर दिया गया था। मामले की जांच कर रहे सिरोही के स्वरूपगंज थाना अधिकारी हरि सिंह राजपुरोहित के अनुसार सभी आरोपी अभी फरार हैं। उनकी तलाश की जा रही है। डीएसपी मदन सिंह ने भी फरारी की पुष्टि की है। पुलिस के मुताबिक बर्खास्त होने के बाद से सीमा जाखड़ फरार है।

यह था मामला

बरलूट थाना अधिकारी सीमा जाखड़ के पास 14 नवंबर की शाम को कॉल आया था। एक गाड़ी में डोडा-पोस्त जावाल से बरलूट आने की सूचना मिली थी। सीमा जाखड़ ने जावाल चौकी को फोन कर नाकाबंदी करने को कहा। जावाल से सिर्फ दो लोग रवाना हुए, जबकि बरलूट थानाधिकारी सहित करीब 9 लोग जावाल नदी में पहुंचे। पुलिस ने करीब 7:45 बजे तस्कर की गाड़ी को रोका। मगर दोनों तस्कर गाड़ी को छोड़कर मौके से फरार हो गए। पुलिस तस्करों की गाड़ी को रात करीब 8:30 बजे बरलूट थाने लेकर आई और डोडा-पोस्त को जब्त किया।
सीमा जाखड़ के पास वापस कॉल आया कि तस्कर अभी भी आपके एरिया में ही घूम रहे हैं। सीमा जाखड़ सहित तीनों सिपाही निजी कार से रवाना हुए और एक तस्कर को पकड़ लिया। दूसरा उन्हें नहीं मिला। जैसे ही तस्कर को पकड़ा उसका मोबाइल एसएचओ ने लेकर एक कॉन्स्टेबल को सौंप दिया। तस्कर और सीमा जाखड़ में डील हुई। एसएचओ ने दस लाख रुपए लेकर रात 2:00 बजे तस्कर को जावाल नदी से ही बस में बैठाकर रवाना कर दिया। तस्कर का मोबाइल पुलिस सिपाही के पास ही रह गयाथा वह मोबाइल एसपी को सिपाही के पास से मिला और पोल खुल गई ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम