राजस्थान में दुष्कर्म की शिकार कक्षा 6 की छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read
प्रतीकात्मक चित्र

जोधपुर/ राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्वाचन क्षेत्र में 9 माह पूर्व लाॅकडाउन के दौरान अपने ही सहपाठी छात्र से दुष्कर्म की शिकार हुई कक्षा 6 की 12 वर्षीय छात्रा ने एक बच्चे को जन्म दिया है घटना की जानकारी मिलते ही बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने पर संज्ञान लेते हुए अस्पताल जाकर पीड़िता बच्ची और उसके बच्चे से मिली तथा चिकित्सकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।

जोधपुर जिले के बालेसर गांव में रहने वाली कक्षा 6 की 12 वर्षीय छात्रा को 9 महीने लाॅकडाउन के दौरान उसकी स्कूल के सहपाठी ने पढाई के बहाने उससे दुष्कर्म किया था । घर पर डांट मार पड़ने के पैसे उसने परिजनों को बताया नहीं था यह आप बीती पीड़िता बालिका ने बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल को बताइ।

बताया जाता है कि छात्रा के गर्भवती होने का जब घर वालों को पता चला तो उन्होंने इसका गर्भपात कराने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिल पाई और अब प्रसव पीड़ा होने पर परिजन उसे लेकर बालेसर के अस्पताल पहुंचे वहां से पुलिस के सामने मामला आने पर पीड़िता की कम उम्र के कारण होने वाले प्रसव की जटिलताओं को ध्यान में रखकर उसे जोधपुर रेफर कर दिया गया।

जहां उसने एक बच्चे को जन्म दिया है घटना की जानकारी मिलते ही बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल व धनपत गुर्जर अस्पताल पहुंचे और पीड़िता बच्चे को देखा दोनों जच्चा बच्चा एकदम स्वस्थ थे ।

बेनीवाल ने देने चिकित्सको को उसके इलाज की पूरी व्यवस्था करने को कहा हालांकि पुलिस इस मामले में कुछ भी बताने से ना नूकर कर रही है ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम