Gangster लॉरेंस विश्नोई को मौत का भय, हाईकोर्ट से मांगी सुरक्षा

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

Jodhpur News। पुलिस की मौजूदगी में कोर्ट परिसर के भीतर खुलेआम फिल्म अभिनेता सलमान खान(Actor Salman Khan) को जान से मारने की धमकी देने वाले कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई (Gangster Lawrence Vishnoi)को अब अपनी मौत का डर सता रहा है। इस गैंगस्टर को लग रहा है कि पुलिस उसका एनकाउंटर कर देगी। इसके लिए उसने हाईकोर्ट(Highcourt) में याचिका दायर कर सुरक्षा की मांग की है।

हाई सिक्योर मानी जाने वाली अजमेर जेल में बंद लॉरेंस की तरफ से पेश याचिका पर शुक्रवार को हाईकोर्ट में न्यायाधीश पुष्पेन्द्र सिंह भाटी की कोर्ट में सुनवाई हुई। लॉरेंस की तरफ से उनके वकील नमन मोहनोत ने कहा कि अजमेर जेल में बंद लॉरेंस को जान का खतरा है। उसे खाना-पीना व अन्य आवश्यक सुविधाएं प्रदान नहीं की जा रही है। लॉरेंस को आशंका है कि जेल से कोर्ट ले जाने के दौरान उसका एनकाउंटर किया जा सकता है। सरकार की तरफ से राजकीय अधिवक्ता ने इसका विरोध किया। उन्होंने कहा कि लॉरेंस को किसी प्रकार का खतरा नहीं है। दोनों पक्षों को सुनने के पश्चात न्यायाधीश पुष्पेन्द्र सिंह भाटी ने राज्य सरकार से इस बारे में जवाब तलब किया है। मामले की अगली सुनवाई 24 फरवरी को होगी।

उल्लेखनीय है कि लॉरेंस पंजाब का कुख्यात गैंगस्टर है। कुछ समय से वह राजस्थान में अपनी गतिविधियां चलाने लगा। उसने जोधपुर में कुछ व्यवसायियों से रंगदारी वसूली का अभियान चलाया। इसके तहत कुछ स्थान पर इन लोगों को धमकाने के लिए उनके घर के बाहर गोलियां भी चलाई गई। बाद में पुलिस उसे पंजाब की एक जेल से पकड़ कर यहां ले आई। उसने जोधपुर जेल में रहने के दौरान अपनी गैंग खड़ी कर ली। यह गैंगस्टर अमूमन जेल के भीतर से अपनी गतिविधियां संचालित करता है। विश्नोई समुदाय की सहानुभूति हासिल करने के लिए उसने हिरण शिकार प्रकरण में उलजे सलमान खान को जान से मारने की घोषणा की थी। इसके बाद उसके दो शूटर मुंबई में सलमान के मकान की रैकी करते पकड़े जा चुके है। वहीं जोधपुर कोर्ट में पेश होने के दौरान सलमान को अब अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करनी पड़ रही है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम