चौकीदार ने दी इमानदारी की मिसाल, सोने चांदी के आभूषणों से भरा बैग…

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

जोधपुर/ चापलूसी धोखाधड़ी और स्वार्थ ललिता के इस दौर में भी आज भी इमानदारी जिंदा है इसकी मिसाल शहर के गोविंद टावर शानदार स्वीट्स पर देखने को मिली जब वहां के एक चौकीदार ने एक ज्वेलर्स का सोने चांदी के आभूषणों से भरा बैग वापस ज्वेलर्स को लौटा कर दी ।

घोड़ों का चौक स्थित राकेश ज्वेलर्स के मालिक राकेश सोनी ने दैनिक reports.com को बातचीत में जानकारी देते हुए बताया कि वह अपने दोस्त महेश अमित कदम प्रवण बंगाली मुकेश सोनी मुरलीधर सोनी बबलू सोनी के साथ अपने मित्र राजेश का जन्मदिन मनाने के लिए खाना खाने के लिए वह गोविंद टावर स्थित शानदार स्वीट्स होम पर गए थे।

राकेश सोनी ने बताया कि वह पार्टी मनाने के बाद उसके पास सोने और चांदी के आभूषणों से भरा बैग था वह वही भूल आए और वहां से निकल आए घर पहुंचने पर कोई भी 1 घंटे बाद याद आया की वह आभूषणो का बेग कहीं भूल गए इस पर उनके होश उड़ गए और सभी दोस्तों को फोन किया तथा सब अलग-अलग जगह बेग को ढूंढने निकल गए।

वह गोविंद टावर स्थित शानदार स्वीट होम पर भी गए उसी के सामने वहां के चौकीदार कन्हैयालाल पालीवाल ब्राह्मण उनको वहां बैठे हुए मिले इस पर उनसे बैग के बारे में पूछा तो इस पर कन्हैयालाल पालीवाल ने बेग का रंग कैसा है इसके बारे में मुझसे जांच पड़ताल करने के बाद संतुष्ट होने पर उन्होंने वह बैग उनको वापस लौटाया।

उन्होंने कहा कि यह भी एक यहां पड़ा था इस पर उन्होंने उठाकर रख लिया राकेश सोनी ने दैनिक रिपोर्टर डॉट कॉम को बताया कि उस बैंक में 4 किलो चांदी की पायल और 22 ग्राम सोने से अधिक के आभूषण थे जिनकी कीमत करीब साढे 3 से 4 लाख का माल था ।

राकेश सोनी ने बताया कि काकेलाव निवासी कन्हैयालाल पालीवाल जो गांधी टावर में चौकीदारी का काम करते हैं उनकी इस ईमानदारी पर उनका सम्मान किया गया ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम